15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeफोटोDiwali Rangoli Designs : तुलसी चबूतरे से लेकर पूजा रूम में बनाएं ये सुंदर रंगोली, माता लक्ष्मी देंगी आशीर्वाद

Diwali Rangoli Designs : तुलसी चबूतरे से लेकर पूजा रूम में बनाएं ये सुंदर रंगोली, माता लक्ष्मी देंगी आशीर्वाद

Diwali Rangoli Designs 2023 : दिवाली पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बरसे ये सभी की कामना होती है. कई लोग अपने घरों को नया रंग भी देते हैं तो कई दिवाली पर रंगोली बनाकर माता का स्वागत करते हैं. इस दिवाली तुलसी चबूतरे से लेकर पूजा रूम में बनाएं ये सुंदर और आसान रंगोली, माता लक्ष्मी देंगी आशीर्वाद.

undefined

Diwali Rangoli Designs 2023 : दीपावली के त्योहार पर अलग-अलग हिस्सों में विशेष रंगोली बनाई जाती है. अगर आपको भी रंगोली बनाने का शौक है तो आप अपने घर के आंगन, मेन गेट, एंट्रेंस एरिया, तुलसी स्थान, पूजा स्थल पर अलग- अलग आकर्षक रंगोली बना सकती हैं. यहां देखें घर के विभिन्न हिस्सों के लिए अलग-अलग आसान, खूबसूरत, ट्रेंडी रंगोली डिजाइन.

undefined

घर एंट्री प्वॉइन्ट होता है मेन गेट, आप मेन डोर पर बनाने के लिए इस रंगोली डिजाइन को चुन सकती हैं. ये काफी खूबसूरत लगेगी. अपने घर के मुख्य दरवाले पर रंगोली का कलर भी आप अपने मन से चुन सकती हैं.

undefined

अगर आप अपने आंगन में रंगोली बनाने के लिए डिजाइन सेलेक्ट नहीं कर पा रहीं तो इस आसान रंगोली डिजाइन को अपना सकती हैं.

undefined

पूजा स्थल पर फूलों वाली रंगोली बहुत सुंदर लगती है. इस दिवाली अपने पूजा स्थान पर ऐसे डिजाइन की रंगोली आसानी से बना सकती हैं. डिजाइन में कुछ नयापन भी आप जोड़ सकती हैं

undefined

घर में तुलसी चबूतरे या तुलसी जी के पूजा स्थान पर अगर रंगोली बनाना है तो इस ईजी डिजाइन को आजमाएं.

undefined

रंगोली की इस डिजाइन को आप अपने घर के ड्रॉइ्ग रूम में बना सकती हैं. यह देखने में सुंदर होने के साथ बनाने में अधिक टाइम नहीं लेती

undefined

गेंदा फूल जितने कलरफुल एहसास देते हैं उतनी ही फूलों की रंगोली. इसकी अपनी खासियत है और जब इसके बीच में दीया जलता है तो गजब का सुंदर लगता है.

undefined

रंगे वाले चावल की रंगोली भी बना सकती हैं इसे आप चाहे तो एक ही बड़ी डिजाइन बनाएं जो हॉल में बनाया जा सकता है या भी दीपक के नीचे छोटे- छोटे डिजाइन.

Also Read: Diwali Upay 2023 : दिवाली पर करिए ये अचूक उपाय, बरसेगा धन हर दुख होगा दूर
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें