26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सचिन तेंदुलकर रांची में बच्चों के साथ मस्ती करते दिखे, बताया यादगार दिन, देखें VIDEO

सचिन और उनकी पत्नी ने भी किसी को निराश नहीं किया और सभी के साथ एक ग्रुप फोटो ली. इस दौरान प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. लोगों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी.

रांची : दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार सचिन तेंदुलकर शनिवार सुबह अपने फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल होने रांची पहुंचे हैं. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से उतरने के बाद वे सीधा रेडिशन ब्लू होटल गये. होटल में कुछ देर रुकने के बाद वे ओरमांझी में आयोजित सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. जहां वे ग्रामीण क्षेत्र के बच्चियों के साथ खेलते नजर आए. कार्यक्रम के बाद सचिन ने इसे यादगार दिन करार दिया है.

Sachin 1
सचिन तेंदुलकर रांची में बच्चों के साथ मस्ती करते दिखे, बताया यादगार दिन, देखें video 6

इस दौरान उन्होंने बच्चियों के साथ खूब मस्ती की. उनके साथ उनकी पत्नी अंजली भी थी. वे भी सचिन तेंदुलकर के साथ मस्ती करते दिखी. इस दौरान कभी वे बच्चियों को गोद में उठाकर उनके साथ खेलते दिखी तो कभी उनके साथ तस्वीरें लेते. बच्चियां भी उनके साथ मस्ती के रंग में दिखे. कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग सचिन तेंदुलकर के साथ तस्वीरें लेने को बेताब दिखे.

Also Read: IPL 2024: धोनी से टॉप ऑर्डर की बैटिंग क्यों कराते स्टीफन फ्लेमिंग, जानें असली सच्चाई

Sachin 2
सचिन तेंदुलकर रांची में बच्चों के साथ मस्ती करते दिखे, बताया यादगार दिन, देखें video 7

सचिन और उसकी पत्नी ने नहीं किया किसी को निराश

सचिन और उनकी पत्नी ने भी किसी को निराश नहीं किया और सभी के साथ एक ग्रुप फोटो ली. इस दौरान प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. लोगों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी. कार्यक्रम के बाद सचिन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ये हमारे लिए यादगार दिन रहा. मेरे साथ मेरी पत्नी अंजली के अलावा हमारी पूरी टीम थी. सभी लोग युवा फाउंडेशन की टीम के साथ समय बीताने आए थे. उन्होंने अपने फाउंडेशन के बारे में जानकारी देते हुए आगे कहा कि हमारा फाउंडेशन तीन क्षेत्रों शिक्षा, खेल और स्वास्थ्य पर काम करता है. इसी से हम अपने देश के भविष्य को आकार दे सकते हैं.” बता दें कि सचिन के इस तरह से रांची आने का मकसद यहां के महिला खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाना है.

Sachin 3
सचिन तेंदुलकर रांची में बच्चों के साथ मस्ती करते दिखे, बताया यादगार दिन, देखें video 8

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने सचिन को बनाया है राष्ट्रीय आइकॉन

गौरतलब है कि बीते साल इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने सचिन तेंदुलकर को राष्ट्रीय आइकॉन नियुक्ति किया था. दरअसल चुनाव आयोग का उन्हें राष्ट्रीय आइकॉन बनाने का मकसद लोगों की चुनाव में भागीदारी बढ़ाना है. सचिन का चुनाव आयोग के साथ ये समझौता तीन साल के लिए है. इससे पहले जब वे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया. उनकी एक झलक पाने के लिए उनके फैंस बेताब दिखे.

Sachin 4
सचिन तेंदुलकर रांची में बच्चों के साथ मस्ती करते दिखे, बताया यादगार दिन, देखें video 9
Sachin 5
सचिन तेंदुलकर रांची में बच्चों के साथ मस्ती करते दिखे, बताया यादगार दिन, देखें video 10

क्रिकेट के लिजेंड सचिन तेंडुलकर ने कहा कि लड़कियों को खेलों में बढ़ावा दें, वे आपके चेहरे पर मुस्कान लायेंगी. उनके साथ पत्नी अंजली ने भी बच्चों का हौसला बढ़ाया. सचिन ने कहा कि रांची अच्छा शहर है और यहां के खिलाड़ी मेहनती हैं. मैदान में सचिन ने जहां बच्चों के साथ मस्ती की, वहीं बच्चे भी क्रिकेट के भगवान को सामने देख कर उत्साहित थे. उन्होंने भी सचिन के साथ अलग-अलग तरीके से फुटबॉल खेला. किसी ने कहा कि चोर-सिपाही वाला खेल खेलते हैं और किसी ने कहा कि गोल वाला खेल खेलते हैं. वहीं तेंडुलकर एक बच्ची के साथ फुटबॉल खेलते हुए पूरे मैदान में दौड़े. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने बच्चों को खेल का मजा लेते देखा, तो मुझे अपना बचपन याद आया गया. मैं बच्चों से प्रेरणा लेता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें