21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में इतिहास रच दिया. उन्होंने नाबाद 123 रन बनाए. गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए.

Undefined
रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 10

टीम इंडिया ने मंगलवार को गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होंने 57 गेंद पर नाबाद 123 रन बना दिए.

Undefined
रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 11

रुतुराज गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ जमकर चौके और छक्के लगाए. सीरीज के निर्णायक मुकाबले में गायकवाड़ ने कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए.

Undefined
रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 12

गायकवाड़ ने लगाया पहला टी20 शतक

पांच मैचों की सीरीज के निर्णायक मैच में भारत की पारी को फिर से जिंदा करते हुए सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ और कप्तान सूर्यकुमार ने पहले 10 ओवरों के अंदर मेन इन ब्लू को 80-2 पर पहुंचा दिया. गायकवाड़ ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. डेथ ओवरों में गियर बदलते हुए गायकवाड़ ने अगली 20 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया.

Undefined
रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 13

रोहित और कोहली के एलीट क्लब में शामिल

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) स्टार गायकवाड़ ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में इतिहास रच दिया. 52 गेंदों पर उन्होंने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया. गायकवाड़ टी20 आई में भारत के लिए शतक बनाने वालों के एक विशेष क्लब में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ शामिल हो गए.

Undefined
रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 14

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक लगाने वाले पहले भारतीय

गायकवाड़ पिछले 2 वर्षों में टी20 शतक बनाने वाले छठे भारतीय हैं. 26 वर्षीय खिलाड़ी 57 गेंदों में 123 रन बनाकर नाबाद रहे. जिससे भारत ने 20 ओवरों में 222-3 रन बनाए. गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बनें.

Undefined
रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 15

सबसे बड़ा टी20 स्कोर करने के मामले में दूसरे नंबर पर

गायकवाड़ ने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर दर्ज किया. उनकी 123 रन की पारी न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल की शानदार 126* रन की पारी के बाद दूसरी है.

Undefined
रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 16

दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर आसान जीत के बाद सूर्यकुमार यादव एंड कंपनी ने अपने लाइन-अप में एक बदलाव किया और मुकेश कुमार की जगह तेज गेंदबाज अवेश खान को टीम में शामिल किया गया. भारत ने मुकेश के प्रतिस्थापन के रूप में दीपक चाहर की भी पुष्टि की.

Undefined
रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 17

मुकेश कुमार ने शादी के अपनी शादी के लिए ब्रेक लिया है. गुवाहाटी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्यौता मिलने के बाद भारत 24-2 पर सिमट गया था, क्योंकि युवा यशस्वी जयसवाल (6) और इशान किशन (0) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेजबान टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे.

Undefined
रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शतक जड़ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 18

गायकवाड़ ने लगाए 13 चौके 7 छक्के

लेकिन बाद में सूर्यकुमार यादव ने तेज 39 रनों की पारी खेली. उसके बाद गेंद पर हिट करने का जिम्मा गायकवाड़ ने उठाया. उनका भरपूर साथ तिलक वर्मा ने दिया. गायकवाड़ ने अपनी पारी में 13 चौके और 7 छक्के जड़े. तिलक ने 24 गेंद पर 31 रन बनाए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें