18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशPM Modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें PHOTOS

PM Modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें PHOTOS

शनिवार सुबह कर्नाटक के बेंगलुरु में पीएम नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड साइट पर तेजस विमान से उड़ान भरी है. इसके बाद पीएम मोदी ने कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा है.

Undefined
Pm modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें photos 9

शनिवार सुबह कर्नाटक के बेंगलुरु में पीएम नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड साइट पर तेजस विमान से उड़ान भरी है. इसके बाद पीएम मोदी ने कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा है.

Undefined
Pm modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें photos 10

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं. भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.’

Undefined
Pm modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें photos 11

बता दें कि पीएम मोदी का एचएएल की विनिर्माण सुविधा की समीक्षा करने और दौरा करने का कार्यक्रम था, जिसमें तेजस जेट की सुविधा भी शामिल थी. भारतीय वायु सेना ने हाल ही में 12 उन्नत Su-30MKI लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए राज्य के स्वामित्व वाली HAL को एक निविदा जारी की है.

Undefined
Pm modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें photos 12

एएनआई ने पहले रक्षा सूत्रों के हवाले से कहा था, “हाल ही में, 12 Su-30MKI लड़ाकू विमानों को खरीदने के लिए HAL को एक टेंडर जारी किया गया है, जिसका निर्माण HAL द्वारा रूसी मूल उपकरण निर्माताओं के साथ साझेदारी में भारत में किया जाएगा.”

Undefined
Pm modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें photos 13

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को अगले महीने तक परियोजना के विवरण के साथ अन्य विवरणों के साथ निविदा का जवाब देने की उम्मीद है.

Also Read: OTP और Link के बिना साइबर ठग ले उड़े 1 लाख रुपए, जानिए कैसे फंसते है शिकार?
Undefined
Pm modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें photos 14

प्रधानमंत्री रक्षा उत्पादों के स्वदेशी उत्पादन पर जोर दे रहे हैं और उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला है कि कैसे उनकी सरकार ने भारत में उनके विनिर्माण और उनके निर्यात को बढ़ावा दिया है.

Undefined
Pm modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें photos 15

कई देशों ने हल्के लड़ाकू विमान तेजस को खरीदने में रुचि दिखाई है और अमेरिकी रक्षा दिग्गज जीई एयरोस्पेस ने प्रधान मंत्री की अमेरिका यात्रा के दौरान एमके-द्वितीय-तेजस के लिए संयुक्त रूप से इंजन बनाने के लिए एचएएल के साथ एक समझौता किया था.

Undefined
Pm modi ने तेजस से भरी उड़ान, बेंगलुरू में अलग लुक में आए नजर, देखें photos 16

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अप्रैल में कहा था कि वित्त वर्ष 2022-2023 में भारत का रक्षा निर्यात ₹15,920 करोड़ के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा था कि यह देश के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें