26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कार्तिक पूर्णिमा PHOTOS: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए

Kartik Purnima Images: कार्तिक पूर्णिमा 2023 के दिन पटना के गंगा घाटों पर स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहेगा. इसके लिए प्रशासन ने पूर्व में ही तैयारी कर ली है. पटना जंक्शन पर रविवार की रात को भीड़ उमड़ी रही. देखिए तस्वीर..

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 14

Kartik Purnima Images: कार्तिक पूर्णिमा पर सोमवर को गंगा स्नान के लिए रविवार की रात को ही पटना जंक्शन के अलावा एनआइटी समेत कई गंगाघाटों पर श्रद्धालु पहुंच गये. अधिकतर श्रद्धालु ट्रेन से पटना जंक्शन व दानापुर स्टेशन पर उतरे. उन्होंने अपनी रात जंक्शन और गांधी घाट व आसपास के घाटों पर बितायी.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 15

Kartik Purnima Images: यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने सुरक्षा व बचाव के पुख्ता प्रबंध किये थे. रेलवे पुलिस की अतिरिक्त टीम सर्कुलेटिंग एरिया, प्लेटफॉर्म और परिसर में लगाये गये थे.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 16

Kartik Purnima Images: रेलवे की ओर से खासकर लोकल ट्रेनों में विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिये गये हैं. पटना में आसपास के जिलों और प्रखंड से आये अधिकतर श्रद्धालु बसों से पटना पहुंचे थे.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 17

Kartik Purnima Images: कार्तिक पूर्णिमा को लेकर सोमवार को सुबह छह बजे से दोपहर तीन बजे तक जिले की ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी. कारगिल चौक से पूरब अशोक राजपथ होते हुए गायघाट तक किसी भी प्रकार के वाहन नहीं चलेंगे. साथ ही सभी इंट्री प्वाइंट भी बंद रहेंगे. केवल खजांची रोड से पटना कॉलेज व पटना सायंस कॉलेज परिसर में वाहनों की पार्किंग के लिए वाहन जायेंगे.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 18

Kartik Purnima Images: एनी बेसेंट रोड, रमना रोड, कुनकुन सिंह लेन से आने वाले सभी वाहन पटना सायंस कॉलेज परिसर में पार्क हो सकते हैं. कारगिल चौक से शाहपुर तक सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन होगा.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 19

Kartik Purnima Images: पुराने या न्यू बाइपास से धनुकी मोड़,शीतला माता मंदिर या बिस्कोमान गोलंबर से गायघाट की ओर वाहन जा सकते हैं.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 20

Kartik Purnima Images: गायघाट पुल नीचे से टेंपो व अन्य व्यावसायिक वाहनों के आने पर रोक रहेगी. गांधी मैदान से गायघाट व अशोक राजपथ की ओर जाने वाले वाहन एक्जीबिशन रोड होते हुए राजेंद्र नगर पुल से बहादुरपुर गुमटी होते हुए बाइपास, अगमकुआं से बाइपास थाना तक जायेंगे.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 21

कार्तिक पूर्णिमा 2023Kartik Purnima Images: दीघा रामजीचक अशोक राजपथ से जेपी सेतु आने वाल वाहनों को पाटली पथ उत्तरी छोर के पास से यू-टर्न कराकर पाटली पथ पर पार्क कराया जायेगा.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 22

Kartik Purnima Images: पाटीपुल घाट, दीघा घाट, शिवा घाट, मीनार घाट आने वाले श्रद्धालुओं को पैदल ही घाट पर जाने की इजाजत मिलेगी.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 23

Kartik Purnima Images: जेपी सेतु पूर्वी घाट पर आने वाले वाहनों को सेतु रेलवे ब्रिज के पूरब बने रास्ते से नीचे उतर कर रेलवे ब्रिज के पूरब खाली जगह में वाहनों को पार्क कराने की व्यवस्था की गयी है.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 24

Kartik Purnima Images: गेट नंबर 93, 92, 88 व 83 घाटों पर जाने वाले वाहन अशोक राजपथ से सीधे प्रवेश कर गंगापथ के अंडरपास से जा सकते हैं और इन वाहनों की पार्किंग गंगापथ के उत्तर में निर्धारित स्थलों पर की जायेगी.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 25

Kartik Purnima Images: पहलवान घाट व बांसघाट पर जाने वाले वाहन कुर्जी मोड़ से अंदर प्रवेश कर गंगापथ अंडरपास से बने रास्ते से सीधे घाट की ओर पार्किंग स्थल तक जायेंगे.

Undefined
कार्तिक पूर्णिमा photos: आज बदली रहेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, जंक्शन पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ देखिए 26

Kartik Purnima Images: कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था व ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए 172 जगहों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों तैनात किये गये हैं. गंगा नदी में गश्ती के लिए दो पालियों में आठ मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये हैं. डीएम व एसएसपी ने इन सभी को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया. सदर अनुमंडल में 29 , सिटी अनुमंडल में 97, बाढ़ अनुमंडल में 35 व दानापुर अनुमंडल में 11 स्थानों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्ति किये गये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें