18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

India vs England: बारिश में धुल जाएगा भारत-इंग्लैंड मुकाबला? पिच से किसे मिलेगी मदद, मैच से पहले जानें सबकुछ

उत्तर प्रदेश IMD के अनुसार रविवार को मौसम शुष्क रहेगा. जबकि राज्य में 28 और 29 अक्टूबर के लिए कोई भी चेतावनी जारी नहीं की गई है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को सुबह धुंध और बाद में आसमान साफ रहेगा.

Undefined
India vs england: बारिश में धुल जाएगा भारत-इंग्लैंड मुकाबला? पिच से किसे मिलेगी मदद, मैच से पहले जानें सबकुछ 7

वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मैच में रविवार को भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगीं. मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर दो बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले में सबकी नजर भारतीय टीम पर होगी. क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी में अभी तक भारतीय टीम लगातार पांच मैच जीतकर टॉप पर बनी हुई है. जबकि गत चैंपियन इंग्लैंड को केवल एक मैच में जीत मिली है और सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है. मैच से जुड़ी हर जानकारी आपको यहां मिलेगी.

Undefined
India vs england: बारिश में धुल जाएगा भारत-इंग्लैंड मुकाबला? पिच से किसे मिलेगी मदद, मैच से पहले जानें सबकुछ 8

कब और कहां होगा मैच, कितने बजे होगा टॉस

भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच दोपहर दो बजे से शुरू होगा. जबकि टॉस दोपहर 1:30 बजे होना है.

Undefined
India vs england: बारिश में धुल जाएगा भारत-इंग्लैंड मुकाबला? पिच से किसे मिलेगी मदद, मैच से पहले जानें सबकुछ 9

रविवार को कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम

उत्तर प्रदेश IMD के अनुसार रविवार को मौसम शुष्क रहेगा. जबकि राज्य में 28 और 29 अक्टूबर के लिए कोई भी चेतावनी जारी नहीं की गई है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को सुबह धुंध और बाद में आसमान साफ रहेगा. अधिकतम और न्यूनतम तापमान 32 और 19 डिग्री के आसपास रहेगा. अगर लखनऊ की बात करें तो रविवार को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के करीब रहने की संभावना जताई जा रही है.

Undefined
India vs england: बारिश में धुल जाएगा भारत-इंग्लैंड मुकाबला? पिच से किसे मिलेगी मदद, मैच से पहले जानें सबकुछ 10

कैसा रहेगा इकाना स्टेडियम का पिच

इकाना स्टेडियम की पिच से गेंदबाजों को अधिक मदद मिलती है. यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है. यहां अबतक कुल 12 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 3 बार और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 9 बार जीत मिली है. इस मैदान पर स्पिनरों का दबदबा रहा है. वैसे में भारतीय टीम में आर अश्विन की वापसी हो सकती है.

Undefined
India vs england: बारिश में धुल जाएगा भारत-इंग्लैंड मुकाबला? पिच से किसे मिलेगी मदद, मैच से पहले जानें सबकुछ 11

इकाना स्टेडियम में अबतक एक भी मैच नहीं खेला इंग्लैंड

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड की टीम ने एक भी वनडे मैच नहीं खेले हैं. जबकि भारतीय टीम ने भी केवल एक मैच अबतक खेले हैं. जिसमें उसे दक्षिण अफ्रीका ने 9 रन से हराया था. वैसे में दोनों टीमों के लिए इकाना नया मैदान साबित होगा.

Undefined
India vs england: बारिश में धुल जाएगा भारत-इंग्लैंड मुकाबला? पिच से किसे मिलेगी मदद, मैच से पहले जानें सबकुछ 12

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, सैम करेन और आदिल राशिद.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें