21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeफोटोDharmendra Birthday: पहली फिल्म के लिए मिले थे मात्र 51 रुपये, आज करोड़ों के मालिक हैं धर्मेंद्र,जानें नेटवर्थ

Dharmendra Birthday: पहली फिल्म के लिए मिले थे मात्र 51 रुपये, आज करोड़ों के मालिक हैं धर्मेंद्र,जानें नेटवर्थ

Dharmendra Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र आज अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने साल 1960 में 'दिल भी तेरा और हम भी तेरे' फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इस फिल्म के लिए उन्हें मात्र 51 रुपये मिले थे. हालांकि अब एक करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. आइये जानते हैं नेटवर्थ..

Dharmendra Birthday: दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने हाल ही में अपने लेटेस्ट रिलीज रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में अपने प्रदर्शन के कारण काफी सुर्खियां बटोरीं. इस फिल्म में उन्होंने रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया था. आज स्टार अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास दिन पर, आइए नजर डालते हैं ही-मैन के उस वक्त पर जब वह कुछ पैसे लेकर मुंबई नगरी पहुंचे थे और अब करोड़ संपत्ति के मालिक बन गए हैं. एक्टर ने कड़ी मेहनत और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करके अपना नाम पूरी दुनिया में बनाया. अपने पूरे करियर में, धर्मेंद्र ने कई हिट फिल्में दी हैं. उनकी कुछ सबसे उल्लेखनीय फिल्मों में ‘शोले’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘सीता और गीता’, ‘चुपके-चुपके’ शामिल हैं.

धर्मेंद्र का कहां हुआ था जन्म

धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर, 1935 को पंजाब के लुधियाना जिले के एक गांव साहनेवाल में हुआ था. अभिनेता ने अपना प्रारंभिक जीवन उसी गांव में बिताया और लुधियाना के लालटन कलां में स्कूल में पढ़ाई की. एक्टर के पिता गांव के स्कूल के प्रधानाध्यापक थे. उनकी पहली शादी 1954 में, सिर्फ 19 साल की उम्र में, प्रकाश कौर से हुई थी. इस शादी से उनके दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल और दो बेटियां विजेता और अजिता हैं.

https://www.instagram.com/p/C0joa-1o0zS/?hl=en

इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुके हैं धर्मेंद्र

धर्मेंद्र ने 1960 में अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा और हम भी तेरे’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की. साल 1961 में फिल्म बॉयफ्रेंड में उनकी सहायक भूमिका थी, और अगले कुछ वर्षों तक, उन्हें कई रोमांटिक भूमिकाओं में लिया गया. उनकी कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्मों में ‘सूरत और सीरत’, ‘बंदिनी’, ‘दिल ने फिर याद किया’, ‘पूजा के फूल’, ‘बहारें फिर भी आएंगी’, ‘शादी’, ‘आई मिलन की बेला’, ‘फूल और पत्थर’ शामिल है. दरअसल, फूल और पत्थर 1966 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई और धर्मेंद्र को पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया.

धर्मेंद्र की नेटवर्थ

एक सफल अभिनय करियर के बाद, एबीपी की रिपोर्टों के अनुसार, धर्मेंद्र की कुल संपत्ति आज 450 करोड़ रुपये है. उनकी फिल्मोग्राफी में 300 से अधिक फिल्में शामिल हैं. एक्टिंग के अलावा, धर्मेंद्र ने फिल्म निर्माण में भी कदम रखा है और अपने बैनर विजयता फिल्म्स के तहत कई फिल्मों का निर्माण किया है. उनके कुछ रेस्टोरेंट भी है, जिसमें ‘गरम धरम ढाबा’ और ‘करनाल हाईवे’ शामिल है. मनी मिंट के अनुसार, धर्मेंद्र प्रति फिल्म लगभग 5 करोड़ रुपये लेते हैं और उनकी वार्षिक आय 12 करोड़ रुपये से अधिक है.

Also Read: Dharmendra Birthday: हेमा मालिनी ने इस अंदाज में दी अपने ‘प्यार’ को बधाई, सनी देओल ने शेयर की तस्वीर

धर्मेंद्र का वर्कफ्रंट

धर्मेंद्र को हाल ही में बड़े पर्दे पर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में देखा गया था, जिसमें उन्होंने आलिया भट्ट और रणवीर सिंह के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया था. उल्लेखनीय रूप से, फिल्म में अभिनेत्री शबाना आजमी के साथ उनका किसिंग सीन कुछ ही समय में इंटरनेट पर वायरल होने लगा और लोगों का ध्यान खींचने लगा. रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर जल्द ही शाहरुख खान स्टारर डंकी में नजर आएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें