30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इवांका ट्रंप और उनके पति जेरेड कुश्नर ने एक साल में की 13.5 करोड़ डॉलर की कमाई

न्यूयॉर्क : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुश्नर की 2018 में आमदनी करीब 13.5 करोड़ डॉलर की रही. ट्रंप प्रशासन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे पति-पत्नी ने यह कमाई रियल एस्टेट, शेयर, बांड आदी से की है. इसे भी पढ़ें : संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद निरोधक राजदूत की […]

न्यूयॉर्क : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुश्नर की 2018 में आमदनी करीब 13.5 करोड़ डॉलर की रही. ट्रंप प्रशासन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे पति-पत्नी ने यह कमाई रियल एस्टेट, शेयर, बांड आदी से की है.

इसे भी पढ़ें : संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद निरोधक राजदूत की शिंजियांग यात्रा से नाखुश है अमेरिका

शुक्रवार को जारी वित्तीय जानकारी के अनुसार, वाशिंगटन डीसी में ओवल ऑफिस (राष्ट्रपति कार्यालय) के पास स्थित पारिवारिक होटल में इवांका की हिस्सेदारी से उन्हें 2018 में 39.5 लाख डॉलर कर कमाई हुई है. 2017 में भी होटल से होने वाली उनकी आमदनी कुछ इसी के आसपास थी.

विदेशी राजनयिकों और लॉबिस्ट का यह पसंदीदा होटल फिलहाल दो मुकदमों का सामना कर रहा है. मुकदमों के अनुसार, राष्ट्रपति ट्रंप संवैधानिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, जिसके तहत किसी भी विदेशी सरकार से राष्ट्रपति कोई भुगतान नहीं ले सकता है.

इसे भी पढ़ें : कनाडा के बाजारों में इस साल के अंत से मिलने लगेंगे भांग मिश्रित खाद्य पदार्थ

बैग, जूते और तमाम अन्य चीजें बेचने वाली कंपनी इवांका ट्रंप होल्डिंग से उनकी कमाई करीब 10 लाख डॉलर की हुई है, जो वर्ष 2017 के मुकाबले कम से कम 50 लाख डॉलर कम है. इवांका ने पिछले साल कहा था कि वह अपनी कंपनी बंद करने की सोच रही हैं, ताकि व्हाइट हाउस में अपने पिता के साथ काम पर पूरा ध्यान दे सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें