25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उज्ज्वला योजना के तहत यूपी में 1.32 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन बांटे गये

लखनऊः उत्तर प्रदेश में उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत अब तक करीब 1.32 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन वितरित हुए. खाद्य एवं रसद विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, केवल इस हफ्ते ही करीब 1,17,410 गैस कनेक्शन जारी किये गये. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए बीपीएल राशन कार्ड, […]

लखनऊः उत्तर प्रदेश में उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत अब तक करीब 1.32 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन वितरित हुए. खाद्य एवं रसद विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, केवल इस हफ्ते ही करीब 1,17,410 गैस कनेक्शन जारी किये गये. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए बीपीएल राशन कार्ड, एक फोटो आईडी जैसे आधार कार्ड, दो पासपोर्ट साइज फोटो, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट की प्रति, राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित स्व-घोषणा पत्र, एलआईसी पॉलिसी, बैंक स्टेटमेंट, बीपीएल सूची में नाम का प्रिंट आउट की आवश्यकता होती है.
आवदेन करते समय महत्वपूर्ण बात यह है कि आवेदनकर्ता को यह बताना होता है कि वह 14.2 किलोग्राम का सिलेंडर लेना चाहते हैं या 5 किलोग्राम का सिलेंडर लेना चाहते हैं. उज्ज्वला योजना का आवेदन पत्र एलपीजी वितरण केंद्र से मुफ्त में प्राप्त किया जा सकता है. इसे आनलाइन भी डाउनलोड किया जा सकता है.
आवेदन पत्र में मांगी गयी सभी जानकारी जैसे कि आवेदनकर्ता का नाम, पता, आधार कार्ड नंबर, जनधन व बैंक खाता संख्या इत्यादि भरना आवश्यक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें