sahibgunj

  • Dec 14 2019 1:10PM
Advertisement

राजमहल में तेज बारिश व ठंड के बीच 177 दिव्यांग और 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के वोटरों ने किया मतदान

राजमहल में तेज बारिश व ठंड के बीच 177 दिव्यांग और 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के वोटरों ने किया मतदान

साहिबगंज : झारखंड के साहिबगंज जिला के राजमहल विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग व 80 वर्ष से ऊपर के 177 मतदाता बैलेट पेपर से शनिवार (14 दिसंबर, 2019) को मतदान करेंगे. निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त वरुण रंजन ने यहां स्थित सिदो कान्हू सभागार से पोलिंग पार्टी को रवाना किया. पोलिंग पार्टियों को सुबह 6 बजे निर्वाचन संबंधी सामग्री वितरित की गयी. बारिश और ठिठुरन के बीच मतदानकर्मी सामग्री लेकर रवाना हुए.

सामग्री वितरण के पश्चात राजमहल विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी कर्ण सत्यार्थी और जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी वरुण रंजन ने कहा कि झारखंड के 6 विधानसभा क्षेत्रों में बैलेट पेपर के माध्यम से वोटिंग होना है.इसमें साहिबगंज जिला का राजमहल विधानसभा क्षेत्र भी है.

डीसी ने कहा कि राजमहल विधानसभा क्षेत्र के लिए यह एक ऐतिहासिक पल है. यह हमारे जिले के लिए गर्व का दिन है. भारत निर्वाचन आयोग का यह उद्देश्य कि ‘कोई मतदाता छूटे नहीं’ के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा दिव्यांग और 80 वर्ष से ऊपर के मतदाताओं के लिए मतदान आसान करने के उद्देश्य से दिया गया.

पोस्टल बैलेट से राजमहल विधानसभा के 177 मतदाताओं के लिए आज चुनाव का दिन है. मतदान कर्मी 177 वोटर के घर जायेंगे और उनके घर में ही बूथ बनाकर मतदान करायेंगे. चुनाव में पूरी गोपनीयता रहेगी तथा चुनावी प्रक्रिया के सारे प्रावधान का अनुपालन किया जायेगा.

25 टीमें हुईं रवाना

राजमहल विधानसभा के 177 दिव्यांग व 80 वर्ष से ऊपर के मतदाताओं का मतदान सुनिश्चित कराने के लिए शनिवार सुबह 25 टीमें रवाना हुईं. इसमें 25 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 25 पीठासीन पदाधिकारी, 25 माइक्रो ऑब्जर्वर के अलावा पुलिसकर्मी पोस्टल बैलेट से चुनाव कराने के लिए रवाना हुए.

सुरक्षा के सभी मानकों का होगा अनुपालन

साहिबगंज के पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने कहा कि सभी अनुदेशों का अनुपालन करें. चुनाव के दौरान मतदाता के अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति को मतदान स्थल पर प्रवेश न करने दें. सुरक्षा के मानकों को किसी भी परिस्थिति में न टूटने दें. उन्होंने कहा कि मतदानकर्मियों के दल के साथ पुलिस बल हमेशा तैनात रहेगा.

ये थे उपस्थित

साहिबगंज के उपविकास आयुक्त मनोहर मरांडी, राजमहल विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची अधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी कर्ण सत्यार्थी, पोस्टल बैलेट के वरीय पदाधिकारी मिथिलेश झा, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी बालकिशोर महतो व अन्य.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement