32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंतिम यात्रा के लिए नि:शुल्क शववाहन देगा महावीर मंदिर

पटना : शनिवार को महावीर मंदिर की ओर से नि:शुल्क शववाहन की शुरुआत की गयी है. इसका नाम अंतिम यात्रा रखा गया है. इसका उद्घाटन बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद के अध्यक्ष अखिलेश कुमार जैन ने किया. दरअसल कई बार अस्पतालों में शववाहन की व्यवस्था नहीं हो पाने के कारण गरीब लोगों को काफी परेशानी […]

पटना : शनिवार को महावीर मंदिर की ओर से नि:शुल्क शववाहन की शुरुआत की गयी है. इसका नाम अंतिम यात्रा रखा गया है. इसका उद्घाटन बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद के अध्यक्ष अखिलेश कुमार जैन ने किया. दरअसल कई बार अस्पतालों में शववाहन की व्यवस्था नहीं हो पाने के कारण गरीब लोगों को काफी परेशानी होती है.

इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था की गयी है. इस मौके पर महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव किशोर कुणाल भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि बाद में बिहार में ऐसे 10 वाहनों को जनहित में नि:शुल्क चलाने का विचार है. जिन्हें इसकी जरूरत है, वे 7859028517, 0612-2223789 पर फोन कर वाहन का लाभ ले सकते हैं. गाड़ी के साथ उन्हें राम नाम लिखा चादर भी मिलेगा.
इसके साथ ही 15 जनवरी के बाद महावीर मंदिर द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिए श्राद्ध के कार्यक्रम में पुरोहित की व्यवस्था करायी जायेगी. जो लोग तीन दिन या 13 दिनों के श्राद्ध का कार्यक्रम रखेंगे, उन्हें उनके हिसाब से सुविधा मुहैया करायी जायेगी. इस अवसर पर समिति के कई अधिकारी व मंदिर के पंडित मौजूद थे, जिन्होंने मंत्रोच्चारण के साथ और नारियल फोड़ने के साथ-साथ हरी झंडी दिखाते हुए शववाहन को सौंपा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें