32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : खराब मौसम से वाराणसी डायवर्ट हुई कोलकाता-पटना फ्लाइट, पूरी रात विमान में बैठे यात्रियों को न फूड पैकेट दिया न चाय-पानी

पटना : स्पाइसजेट की कोलकाता से पटना आनेवाली फ्लाइट SG377 शनिवार देर रात खराब मौसम के कारण वाराणसी डायवर्ट कर दी गयी. मौसम दो घंटे बाद ठीक हो गया, लेकिन पायलट का ड्यूटी टाइम समाप्त हो जाने के कारण शाम 7:25 में विमान में सवार यात्री रात भर वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान के अंदर ही […]

पटना : स्पाइसजेट की कोलकाता से पटना आनेवाली फ्लाइट SG377 शनिवार देर रात खराब मौसम के कारण वाराणसी डायवर्ट कर दी गयी. मौसम दो घंटे बाद ठीक हो गया, लेकिन पायलट का ड्यूटी टाइम समाप्त हो जाने के कारण शाम 7:25 में विमान में सवार यात्री रात भर वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान के अंदर ही बैठे रहे.
रविवार की सुबह 10:30 बजे नये पायलट की व्यवस्था हुई और विमान में सवार यात्रियों को दोपहर 12 बजे पटना एयरपोर्ट पर लाया गया. विमान में 72 यात्री सवार थे. उनमें से कई ने पटना पहुंचने के बाद बताया कि इस दौरान एयरलाइन के कर्मियों का व्यवहार बहुत रुखा था. रात भर उन्हें न तो फूड पैकेट दिया गया और न ही चाय-काफी या पानी के लिए पूछा गया. बैठे-बैठे जब कई यात्रियों की तबीयत बिगड़ने लगी, तो हंगामे के बाद सुबह आठ बजे में उन्हें चाय-काफी और स्नैक्स मिला.
डायवर्ट होने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट कोलकाता से ही छह घंटे देर से उड़ी. फ्लाइट का डिपार्चर टाइम शाम 6:15 बजे था, जिसे पहले बढ़ा कर शाम 7:25 किया गया. फिर रात 10 बजे और 11 बजे किया गया. अंत में 12 बजे रात में यह कोलकाता से रवाना हुई. रात एक बजे जब यह फ्लाइट पटना पहुंची तो आंधी और बारिश के कारण पटना का मौसम लैंडिंग के अनुकूल नहीं था.
पहले प्रयास के असफल होने के बाद कुछ देर तक आसमान में चक्कर लगाकर पटना एयरपोर्ट पर उतरने का एक प्रयास और किया, लेकिन रनवे नहीं दिखने के कारण वह प्रयास भी असफल रहा और विमान में ईंधन के खत्म होने जाने की बात कह कर फ्लाइट को बनारस डायवर्ट कर दिया गया, जहां रात दो बजे में यह लैंड हुई.
एयरलाइन कर्मी किनारे हो गये
मामले की अनिश्चितता देख ज्यादातर यात्रियों ने विमान से बाहर जाने से मना कर दिया. एक बुजुर्ग यात्री ने बाहर करने पर वही पार्किंग बे में लेटने की धमकी दी तो यात्रियों को उनके हाल पर छोड़ एयरलाइन के कर्मी किनारे हो गये. आखिरकार यात्रियों के दबाव पर सुबह 10:45 में उसी विमान को फ्लाइट संख्या SG9377 बना कर पटना लाया गया और दोपहर 12 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुंचकर यात्रियों ने राहत की सांस ली.
मौसम ठीक होने पर लौटने की बात कही गयी, फिर रद्द कर दी फ्लाइट : यात्रियों को कहा गया कि दो घंटे में मौसम ठीक होने का अनुमान है.
सुबह चार बजे विमान दोबारा पटना के लिए उड़ेगा. लेकिन विमान नहीं उड़ा व सुबह 4:30 बजे फ्लाइट को रद्द कर दिया गया. यात्रियों को बताया गया कि पायलट का डयूटी टाइम खत्म होने के कारण अब यह विमान नहीं उड़ेगा और उन्हें दूसरी फ्लाइट से सुबह 10:30 बजे में भेजा जायेगा. यात्रियों को टर्मिनल में जाने और बेल्ट नंबर एक से लगेज ले लेने को कहा गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें