30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस को बिहार में बड़ा झटका, चुनाव समिति की बैठक से पहले बवाल, हाथापाई

पटना : लोकसभा चुनाव के ठीक पहले ही कांग्रेस को बिहार में बड़ा झटकालगा है. चुनाव प्रचार को लेकर गुरुवार को पार्टीकी ओर से बुलायी गयी पहली ही बैठक में एक ओर जहां कांग्रेस के कई विधायक नहीं पहुंचे.वहीं, दूसरी ओर टिकट बंटवारे को लेकर बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के सामने जमकर […]

पटना : लोकसभा चुनाव के ठीक पहले ही कांग्रेस को बिहार में बड़ा झटकालगा है. चुनाव प्रचार को लेकर गुरुवार को पार्टीकी ओर से बुलायी गयी पहली ही बैठक में एक ओर जहां कांग्रेस के कई विधायक नहीं पहुंचे.वहीं, दूसरी ओर टिकट बंटवारे को लेकर बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के सामने जमकर नारेबाजी हुई और मामला हाथापाई तक जा पहुंचा. चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस के भीतर मचे इस सियासी घमासान को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ने लगा है.

दरअसल, बिहार प्रदेश कांग्रेस के सभी विधायकों को आज चुनाव प्रचार समिति की पहली और अहम बैठक में शामिल होना था. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बैठक में कुल 27 विधायकों में से सिर्फ तीन विधायक ही शामिल होने केलिए पहुंचे. सबसे खास बात यह रही कि इस बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ ही वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रेमचंद मिश्रा भी शामिल होने के नहीं पहुंचे थे. इसघटना के बाद पार्टी की अंदरूनी लड़ाई के खुलकर बाहर आने को लेकर चर्चा गर्म है.

बताया जा रहा है कि टिकट बंटवारे केमुद्दे पर बिहार कांग्रेस में सिर फुटौव्वल का खेल अब भी जारी है. इस मुद्दे को लेकर आज पार्टी के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के सामने जमकर नारेबाजी हुई और मामला हाथापाई तक जा पहुंचा. पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय में टिकट कटने से नाराज नेताओं के समर्थकों ने बागी तेवर अपनातेहुए जमकर बवाल काटा.चर्चा है कि कांग्रेस कार्यालय में पूर्व सांसद और पार्टी के वरीय नेता निखिल कुमार के समर्थकों ने हंगामा किया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पार्टी मुख्यालय में चुनाव समिति की बैठक के पूर्व हीटिकटकटनेसेनाराजनेताओं के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया.इसदौरान सदाकत आश्रम में शक्ति सिंह गोहिल और अखिलेश सिंह मौजूद थे. उग्र समर्थकों ने शक्ति सिंह गोहिल के समर्थकों के साथ धक्का-मुक्की भी की. सदाकत में हंगामा के दौरान गोहिल वापस जाओ और अखिलेश सिंह चोर हैं के नारे लगते रहे.

बताया जा रहा है कि कार्यकर्ता औरंगाबाद सीट कांग्रेस के उम्मीदवार को नहीं मिलने से नाराज चल रहे है. इस सीट से पार्टी के कद्दावर नेता निखिल कुमार का टिकट मिलना तय माना जा रहा था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और ये सीट हम के खाते में चली गयी. हालांकि, हंगामा कर रहे अपने समर्थकों को निखिल कुमार ने समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन हंगामा जारी रहा. इस बीच आक्रोशित कार्यकर्ताओं के तेवर को देखतेहुए गोहिल को वापस लौटना पड़ा.

ये भी पढ़ें… लोकसभा चुनाव : शरद केनिशाने पर मोदी-शाह, बोले- भाजपा में नहीं रही अटल-आडवाणी की जोड़ी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें