31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी सरकार के #Budget 2020 पर बोले सीएम नीतीश, केंद्रीय बजट सकारात्मक और स्वागतयोग्य

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बजट को सकारात्मक और स्वागतयोग्य बताया है. उन्होंने कहा कि यह बजट आम आदमी और किसानों के हित में है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकम टैक्स के स्लैब में बदलाव से मध्यम वर्ग के लोगों को सहूलियत होगी. […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बजट को सकारात्मक और स्वागतयोग्य बताया है. उन्होंने कहा कि यह बजट आम आदमी और किसानों के हित में है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकम टैक्स के स्लैब में बदलाव से मध्यम वर्ग के लोगों को सहूलियत होगी. साथ ही किसानों की खाली और बंजर जमीन पर सोलर ग्रिड के निर्माण से उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

बिहार के जदयू नेताओं ने बजट को बताया लाभकारी
केंद्रीय बजट को जदयू नेताओं ने लाभकारी बताया है. इस संबंध में जल संसाधन विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने कहा है कि इस बार के बजट में किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने के लिए जो 16 सूत्री कार्ययोजना प्रस्तावित की है, वह स्वागत योग्य है. पानी की कमी से जूझ रहे 100 जिलों के लिए सघन प्रयासों के प्रस्ताव के लिए भी उन्होंने केंद्र को धन्यवाद दिया है.

बिहार प्रदेश युवा जदयू के अध्यक्ष सह विधायक अभय कुशवाहा ने बजट को हर वर्गों के लिए हितकर बताया है. साथ ही पर्यावरण और कृषि के लिए सराहनीय कहा है. युवा जदयू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रियरंजन पटेल ने इनकम टैक्स में छूट की सीमा बढ़ने से सामान्य वर्ग के लिए हितकर बताया है. युवा जदयू के राष्ट्रीय सचिव रंजीत कुमार झा ने गरीब, किसानों और मिडिल क्लास के लिए बजट को फायदेमंद बताया है. युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह सेतु ने कहा कि आने वाला वर्ष युवाओं के नाम होगा जिसमें युवाओं को अवसर मिलेंगे.

देशवासियों के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया आम बजटः मंगल पांडेय
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आम बजट सवा अरब देशवासियों के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है. तरक्की के नये द्वार खुलेंगे. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने बजट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ-सबका विकास नारा को मूर्त किया है. बजट में तकनीक, शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि के अलावे छोटे, मंझौले व बड़े उद्योगों में केंद्र सरकार ने दरियादिली दिखाई दी है.

देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरने वाला बजट: नंदकिशोर
भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने आम बजट की सराहना की है. कहा कि यह उम्मीदों पर खरा उतरने वाला है. आयकर में रियायत से मध्यम वर्गीय लोगों को राहत मिलेगी. प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को बधाई दी है. यह उनकी उस दूरष्टि की ओर इंगित करता है जिसमें उन्होंने ‘सबका साथ-सबका विकास ’ का संकल्प किया है. उम्मीद के अनुरूप आयकर दाताओं को भी राहत मिली है.

ये भी पढ़ें… #Budget 2020 : बिहार में विपक्षी दलों के नेताओं ने बजट पर दी ये प्रतिक्रिया, जानें… किसने क्या कहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें