31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : स्कॉलर से सेटिंग कर पास कर ली लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा देने पहुंचे छह परीक्षार्थी हुए गिरफ्तार

गर्दनीबाग स्टेडियम में चल रही है सिपाही भर्ती के लिए शारीरिक जांच परीक्षा पटना : गर्दनीबाग स्टेडियम में सिपाही भर्ती को लेकर चल रही शारीरिक परीक्षा के दौरान छह परीक्षार्थियों को जांच के दौरान पकड़ लिया गया. ये सभी अंगूठे के निशान से पकड़े गये. ये सभी परीक्षार्थी सेटिंग से लिखित परीक्षा पास कर चुके […]

गर्दनीबाग स्टेडियम में चल रही है सिपाही भर्ती के लिए शारीरिक जांच परीक्षा
पटना : गर्दनीबाग स्टेडियम में सिपाही भर्ती को लेकर चल रही शारीरिक परीक्षा के दौरान छह परीक्षार्थियों को जांच के दौरान पकड़ लिया गया. ये सभी अंगूठे के निशान से पकड़े गये. ये सभी परीक्षार्थी सेटिंग से लिखित परीक्षा पास कर चुके है. वे शारीरिक परीक्षा देने आये थे.
सेटर के माध्यम से इन लोगों ने परीक्षा केंद्र पर किसी स्कॉलर को बैठा कर परीक्षा पास कर ली और जब नतीजे आये तो खुद शारीरिक परीक्षा देने चले आये. चुंकि लिखित परीक्षा के दौरान अंगूठे के निशान लिये गये थे. उसमें स्कॉलर के अंगूठे के निशान थे. जबकि ऑरिजनल परीक्षार्थी जब परीक्षा देने के लिए पहुंचे तो उनके अंगूठे का निशान मिलाया गया. जिसके कारण दोनों के निशान मैच नहीं कर पाये और यह स्पष्ट हो गया कि दूसरे को बैठाकर परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिलवायी थी. पकड़े गये परीक्षार्थियों में सुजीत कुमार (जहानाबाद), प्रेमचंद (रोहतास), पप्पू कुमार राम (सुपौल), मुकेश कुमार (मुंगेर), कृष्ण कुमार (मुंगेर) व बमबम कुमार (मुंगेर) शामिल है. परीक्षा केंद्र पर मौजूद अधिकारियों ने सभी को गर्दनीबाग थाना पुलिस के हवाले कर दिया.
पुलिस ने छहों को गिरफ्तार कर लिया है और फर्जीवाड़ा का केस कर दिया गया है. पकड़े गये युवकों से पूछताछ की जा रही है कि वे किस गिरोह से तो नहीं जुड़े हुए है और कैसे सेटिंग की थी. इसमें कुछ सेटर के नाम भी सामने आये है. उन सभी को पकड़ने के लिए भी छापेमारी की जा रही है. विदित हो कि हर साल सिपाही भर्ती प्रक्रिया में फर्जी परीक्षार्थी पकड़े जाते है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें