26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल से नीतीश ने कहा, तेजस्वी का कैबिनेट में बने रहना ठीक नहीं

नयी दिल्ली : बिहार में महागठबंधन में जारी गतिरोध के बीच शनिवार को दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की. सूत्रों का कहना है कि लगभग आधे घंटे की मुलाकात में मुख्यमंत्री ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर अपना पक्ष रखा. […]

नयी दिल्ली : बिहार में महागठबंधन में जारी गतिरोध के बीच शनिवार को दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की. सूत्रों का कहना है कि लगभग आधे घंटे की मुलाकात में मुख्यमंत्री ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर अपना पक्ष रखा. उन्होंने पूर्व में आरोप लगने पर मंत्रियों को हटाने की कार्रवाई का भी उदाहरण दिया. भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं करने और तेजस्वी को हटाने की बात कही. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि मुलाकात में मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि तेजस्वी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं और मामले की गंभीरता को देखते हुए उनका मंत्रिमंडल में रहना सही नहीं है.

उन्होंने इस बाबत कांग्रेस को राजद से बातचीत करने को कहा है. राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के फैसले के बाद कांग्रेस और जदयू के रिश्ते में भी तल्खी आ गयी थी. राहुल गांधी ने विदेश से लौटने के बाद नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत कर उनसे मुलाकात की इच्छा जतायी थी. शनिवार को हुई इस मुलाकात के बाद दोनों दलों के बीच रिश्ते बेहतर होने की संभावना बढ़ी है.

सीबीआइ द्वारा लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव पर एफआइआर दर्ज करने के बाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब तक इस मसले पर खुल कर कुछ नहीं बोला है. सीबीआइ की कार्रवाई के बाद महागठबंधन के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गयी है. उपराष्ट्रपति के चुनाव में जदयू द्वारा विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी को अपना समर्थन देने के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नीतीश कुमार को फोन कर धन्यवाद दिया था. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी ने नीतीश कुमार से बातचीत कर महागठबंधन में जारी तनाव को दूर करने की पहल की थी. ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

अगर बिहार में महागठबंधन में टूट होती है, तो 2019 के चुनाव में इसका सीधा फायदा भाजपा को होगा. इसे देखते हुए कांग्रेस बिहार में जदयू और राजद के बीच तनातनी को दूर करने की कोशिश में लगी हुई है. गौरतलब है कि इस मामले को लेकर जदयू और राजद के बीच बयानबाजी का दौर जारी है. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी कानूनी सलाह के लिए दिल्ली में मौजूद हैं.

राहुल गांधी से मिलने के बाद मुख्यमंत्री नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बधाई देने उनके 10 अकबर रोड गये. इसके बाद जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव से मुलाकात की. इसके बाद वह देर रात हैदराबाद हाउस में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान मेें प्रधानमंत्री की ओर से दिये गये रात्रि भोज में शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें