34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहत पैकेज : आईएमएफ पाकिस्तान की वित्तीय नीतियों से असंतुष्ट

इस्लामाबाद : आईएमएफ ने पाकिस्तान के कर संग्रह की वर्तमान स्थिति के को लेकर असंतोष जताया है क्योंकि नकदी संकट से जूझ रहे पाक सरकार ने आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए बहुपक्षीय ऋणदाता संस्था आईएमएफ से छह अरब अमेरिकी डॉलर का राहत पैकेज मांगा है. मीडिया की रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी […]

इस्लामाबाद : आईएमएफ ने पाकिस्तान के कर संग्रह की वर्तमान स्थिति के को लेकर असंतोष जताया है क्योंकि नकदी संकट से जूझ रहे पाक सरकार ने आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए बहुपक्षीय ऋणदाता संस्था आईएमएफ से छह अरब अमेरिकी डॉलर का राहत पैकेज मांगा है. मीडिया की रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी गयी है.

प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान सरकार गंभीर आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही है. उसके लिए अर्थव्यवस्था को संभालना दूभर होता जा रहा है. पिछले महीने सऊदी अरब ने कहा कि यह पाकिस्तान को छह अरब अमरीकी डाॅलर का राहत पैकेज प्रदान करेगा, लेकिन अधिकारियों ने कहा है कि यह पर्याप्त नहीं है और इस्लामाबाद अभी भी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से राहत पैकेज मांगने की योजना बना रहा है.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान आईएमएफ से छह अरब अमेरिकी डॉलर की मांग कर सकता है. अगर इसे मंजूरी दे दी जाती है, तो यह 1980 के दशक के उत्तरार्ध में आईएमएफ की ओर से पाकिस्तान को दिया जानेवाला 13वां बचाव पैकेज होगा. अक्तूबर में पाकिस्तान ने औपचारिक रूप से ऋण के लिए आईएमएफ से संपर्क किया था. आईएमएफ की एक टीम मौजूदा समय में चालू खाता घाटे को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान की मौद्रिक और राजकोषीय नीतियों के साथ-साथ उसकी मौद्रिक जरूरतों की समीक्षा कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें