24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान ने फिर तरेरी आंख, कहा – किसी भी खतरे का देंगे करारा जवाब

इस्लामाबाद : तथाकथित तौर पर जासूसी करने के मामले पाकिस्तान की ओर से भारतीय कुलदीप जाधव को फांसी देने का मामला सामने आने के बाद उसने एक बार फिर भारत को आंख दिखाने की कोशिश की है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल किसी भी स्तर के खतरे का […]

इस्लामाबाद : तथाकथित तौर पर जासूसी करने के मामले पाकिस्तान की ओर से भारतीय कुलदीप जाधव को फांसी देने का मामला सामने आने के बाद उसने एक बार फिर भारत को आंख दिखाने की कोशिश की है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल किसी भी स्तर के खतरे का जवाब देने के लिए पूरी तरह से सक्षम और तैयार हैं.पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाये जाने को लेकर भारत-पाक संबंधों में बढ़ते तनाव के बीच शरीफ का यह बयान आया है.

गौरतलब है कि मंगलवार को भारत ने पाकिस्तान को जाधव को फांसी देने की स्थिति में द्विपक्षीय संबंधों पर इसके प्रभावों पर विचार करने की चेतावनी दी. शरीफ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों सहित सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है. शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान का सैन्य बल पूरी तरह सक्षम है और किसी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार है.
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि राष्ट्र को देश की सशस्त्र सेनाओं में पूरा भरोसा है. उन्होंने आधुनिक समय की चिंताओं के समाधान के लिए सुरक्षा बलों को तैयार करने में सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया. शरीफ ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की अवधारणा बदल गयी है और युद्ध महज सैन्य बलों के दायरे तक नहीं रह गया है. जाधव को कथित जासूसी के लिए मौत की सजा सुनायी गयी है.
घटनाक्रम पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और इस्लामाबाद को चेताया कि यह सुनियोजित हत्या का मामला है. खैबर पख्तूनख्वाह में पाकिस्तान वायुसेना अकादमी में कैडेट की पासिंग आउट परेड के मौके पर शरीफ ने कहा कि संघर्ष की बजाय सहयोग और परस्पर संदेह की बजाय साझा समृद्धि पाकिस्तान की नीति की विशेषता है.
पाक प्रधानमंत्री शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान एक अमनपसंद देश है और सदा से दूसरे देशों खासकर अपने पड़ोसियों के साथ मित्रवत संबंध रखने की नीति को कायम रखे हुए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें