29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नवाज शरीफ की आज शाम पाकिस्तान पहुंचते ही होगी गिरफ्तारी, 10 हजार सुरक्षा बल तैनात

नवाज शरीफ के पाकिस्तान आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैंसेंट्रल एसेंबली चुनाव में नवाज शरीफ को अपने इस दावं से लाभ हो सकता है लाहौर/इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री व पाकिस्तान मुसलिम लीग नवाज के नेता नवाज शरीफ आज पाकिस्तान वापस आ रहे हैं. पाकिस्तान के समय के अनुसार, वे […]


नवाज शरीफ के पाकिस्तान आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं
सेंट्रल एसेंबली चुनाव में नवाज शरीफ को अपने इस दावं से लाभ हो सकता है

लाहौर/इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री व पाकिस्तान मुसलिम लीग नवाज के नेता नवाज शरीफ आज पाकिस्तान वापस आ रहे हैं. पाकिस्तान के समय के अनुसार, वे शुक्रवार शाम सवाछह बजे के करीब अपने वतन लौटेंगे और उनके पाकिस्तान पहुंचते ही उनकी गिरफ्तारी कर लिये जाने की संभावना है.वेलाहौर एयरपोर्ट पर उतरेंगे. नवाज शरीफ के साथ उनकी बेटी मरियम भी हैं. दोनों पिता-पुत्री भ्रष्टाचारकेमामले में दोषी व सजायाफ्ता हैं. नवाज को अदालत ने दस साल की जेल की सजा सुनायी है, जबकि उनकी बेटी को सात साल की सजा सुनायी गयी है. नवाज शरीफ ने विमान से भेजे गये एक वीडियो संदेश में पाकिस्तान के लोगों से अपील की है कि वे इस वक्त में उनके साथ खड़े रहें और वतन के लिए उनके हाथ में हाथ डाल कर चलें. उनकी बेटी मरियम ने यह वीडियो ट्वीट किया है. उधर, अशांति की आशंका के मद्देनजर पाकिस्तानी अखबारों में शांति व्यवस्था बनाये रखने वाले संपादकीय लिखे गये हैं. नवाज की लोगों के अपने साथ खड़े रहने की अपील ने प्रशासन की मुसीबत और बढ़ा दी है.

नवाज शरीफ व उनकी बेटी लंदन से अबू धावी के रास्ते अपने वतन लौट रहे हैं. लंदन में नवाज अपनी पत्नी कुलसुम नवाज का इलाज करा रहे थे. उनकी पत्नी कैंसर से पीड़ित हैं. लंदन से रवाना होने से पूर्व नवाज शरीफ ने कहा कि वे खुदा के भरोसे अपनी पत्नी को लंदन में छोड़ वतन लौट रहे हैं.

यह खबर भी पढ़ें :

VIDEO : गिरफ्तारी से पहले बोले नवाज शरीफ- पाकिस्तान की नस्ल के लिए दे रहा हूं कुर्बानी

उधर, नवाज शरीफ की पार्टी के कार्यकर्ताओं व उनके समर्थकों द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर अशांति पैदा होने की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. लगभग दस हजार सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.

पाकिस्तान के डॉन अखबार के अनुसार, लाहौर में पिता-पुत्री को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से इस्लामाबाद ले जाया जाएगा, जहां उन्हें अदियाला जेल में रखा जा सकता है.

यह खबर भी पढ़ें :

नवाज़ शरीफ़ को ‘हथकड़ी लगाने’ की क्या हैं तैयारियां

लाहौर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और नवाज के आगमन को लेकर पूरे शहर में सुरक्षा के कड़ी व्यवस्था की गयी है. विशेष ट्रैफिक प्लान भी बनाया गया है. लाहौर में आज सुबह उनकी पार्टी के 200 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया. उधर, नवाज शरीफ केछोटे भाई शहबाज शरीफ ने उनके स्वागत के लिए विशेष योजना बनायी है. वे खुद के नेतृत्व में उनके स्वागत के लिए विशेष जुलूस निकालने वाले हैं.

नवाज शरीफ की वतन वापसी को चुनावी फायदे हासिल करने के नजरिये से भी देखा जा रहा है. 25 जुलाई को पाकिस्तान में संसदीय चुनाव के लिए वोट पड़ने हैं. समझा जाता है कि शरीफ की गिरफ्तारी से उनकी पार्टी को सहानुभूति वोटों का लाभ हो सकता है.

यह खबर भी पढ़ें :

मोदी के एक बयान से बदल गये नियम, अब तीन धरोहरों को छोड़ हर जगह कीजिए फाेटोग्राफी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें