35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले गृह मंत्री राजनाथ सिंह- हमारे जवान आतंकियों को दे रहे हैं मुंहतोड़ जवाब

लेह :जम्मू कश्मीर में सेना और बीएसएफ के आसपास स्थित शिविरों पर आतंकवादियों के हमले के घंटों बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों के ऐसे प्रयासों का सुरक्षा बल ‘‘मुहंतोड जवाब’ दे रहे हैं. लेह पहुंचने के बाद जब संवाददाताओं ने गृह मंत्री से राज्य में सुरक्षा […]

लेह :जम्मू कश्मीर में सेना और बीएसएफ के आसपास स्थित शिविरों पर आतंकवादियों के हमले के घंटों बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों के ऐसे प्रयासों का सुरक्षा बल ‘‘मुहंतोड जवाब’ दे रहे हैं.

लेह पहुंचने के बाद जब संवाददाताओं ने गृह मंत्री से राज्य में सुरक्षा बलों पर हो रहे आतंकवादियों के हमलों के बारे में पूछा था तो उन्होंने कहा कि हमारे सुरक्षा बल मुहंतोड जवाब दे रहे हैं और वे बधाई के पात्र हैं….लेह और कारगिल के संबंध में राजनाथ सिंह ने कहा कियहां के लोग जो भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, हम उन्हें हल करने की कोशिश करेंगे.

सिंह की इस टिप्पणी से कुछ घंटों पहले, भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने बारामूला में बीएसएफ के शिविर और उससे लगे सेना के शिविर पर हमला किया था. कश्मीर के पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से में आतंकवादी शिविरों पर भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के चार दिन बाद आतंकवादियों का सुरक्षा बलों पर यह पहला बडा हमला है.

बीती रात बारामूला में हुए इस हमले से ठीक एक पखवाडे पहले आतंकवादियों ने यहां से 102 किमी दूर, उरी में सैन्य ब्रिगेड के मुख्यालय में हमला किया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे. गृह मंत्री कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए विभिन्न वर्गों के लोगों से बातचीत करने और उनके विचार जानने के उद्देश्य से लेह और करगिल के दो दिवसीय दौरे पर हैं. लद्दाख के दौरे के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि वह यहां विभिन्न वर्गों के लोगों से बातचीत कर क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानने के लिए आए हैं.

गौरतलब है कि कश्मीर में आठ जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की एक मुठभेड में मौत होने के बाद से राज्य में फैली अशांति के पश्चात गृह मंत्री का जम्मू कश्मीर का यह चौथा दौरा है. सिंह ने 4-5 सितंबर को श्रीनगर और जम्मू गए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था. प्रतिनिधिमंडल में आए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने श्रीनगर और जम्मू में समाज के विभिन्न वर्गों के 50 अलग अलग प्रतिनिधिमंडलों में आए 400 से अधिक लोगों से मुलाकात की थी. पूर्व में गृह मंत्री ने 24-5 अगस्त और उससे पहले 23-24 जुलाई को श्रीनगर का दौरा किया था.

इधर, गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने कहा है कि बारामूला हमला दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हमारे जवान किसी भी परिस्थिति को संभालने में सक्षम हैं.

आज सुबह पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में बीएसएफ ने एक घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों पर जवानों ने फायरिंग की. पहले खबर आयी कि यहां पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया, लेकिन बाद में बीएसएफ की ओर से बयान आया कि घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों पर फायरिंग की गईहै.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें