25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधानमंत्री ने अजमेर शरीफ के लिए ‘चादर” भेजी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की प्रसिद्ध दरगाह पर ‘चादर’ चढाई जाएगी. उन्होंने आज सूफी संत ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती को भारत की महान आध्यात्मिक परंपराओं का प्रतीक बताया. मोदी ने अजमेर शरीफ में 30 मार्च को शुरु हो रहे उर्स के मौके पर चढाने के लिए […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की प्रसिद्ध दरगाह पर ‘चादर’ चढाई जाएगी. उन्होंने आज सूफी संत ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती को भारत की महान आध्यात्मिक परंपराओं का प्रतीक बताया.

मोदी ने अजमेर शरीफ में 30 मार्च को शुरु हो रहे उर्स के मौके पर चढाने के लिए ‘चादर’ यहां अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह को सौंपी. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने दुनियाभर में ख्वाजा चिश्ती को मानने वाले लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं.
प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार मोदी ने अपने संदेश में कहा, ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भारत की महान आध्यात्मिक परंपराओं के प्रतीक हैं. उन्होंने कहा, गरीब नवाज द्वारा की गयी मानवता की सेवा भविष्य की पीढियों के लिए प्रेरणा बनी रहेगी. छठी सदी के महान सूफी संत ख्वाजा चिश्ती को गरीब नवाज’ के नाम से भी जाना जाता है. प्रधानमंत्री ने उर्स के सफल आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें