31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”आइटम गर्ल” ! आजम खान का है विवादों से गहरा नाता, पढ़ें 5 विवादित बयान

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आजम खान अपने काम को लेकर जितना चर्चा में नहीं रहते हैं उतना वो अपने विवादास्‍पद बयान के लेकर सुर्खियों में रहते हैं. आजम आये दिन कुछ न कुछ विवादित बयान देते रहते हैं जिसके कारण वो खबरों में बने रहते हैं. इस बार फिर उन्‍होंने एक विवादित […]

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आजम खान अपने काम को लेकर जितना चर्चा में नहीं रहते हैं उतना वो अपने विवादास्‍पद बयान के लेकर सुर्खियों में रहते हैं. आजम आये दिन कुछ न कुछ विवादित बयान देते रहते हैं जिसके कारण वो खबरों में बने रहते हैं. इस बार फिर उन्‍होंने एक विवादित बयान दे दिया है जिसके कारण उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है.

दरअसल उन्‍होंने भारतीय सेना पर रेप का गंभीर आरोप लगा दिया है. रामपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आजम खान ने कश्मीर की घटनाओं का जिक्र किया और कहा कि कश्मीर, त्रिपुरा, झारखंड की घटनाएं शर्मनाक हैं. खान ने कहा था कि महिलाओं के खिलाफ सुरक्षा बलों की ज्यादती के कारण कुछ स्थानों पर उनके गुप्तांग काट लिये गए. भाजपा प्रवक्ता संवाददाताओं से सपा नेता आजम खान के उस बयान के बारे में बात कर रहे थे जिसमें खान ने कथित तौर पर सेना पर जम्मू कश्मीर की घटनाओं का संदर्भ देते हुए आरोप लगाया था.

आजम खान का विवादों से गहरा नाता रहा है. इससे पहले भी उन्‍होंने कई विवादित बयान दिया है जिसके कारण उनकी जमकर आलोचना हुई. आइये एक-एक कर जानें उन विवादित बयानों को.
1. आजम ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया था रावण
एसपी नेता और यूपी के वरिष्ठ मंत्री आजम खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना ‘रावण’ से की थी. उन्होंने मोदी का नाम लिए बगैर कहा था, ‘130 करोड़ से ज्यादा भारतीयों पर शासन करने वाले राजा रावण का पुतला दहन करने लखनऊ गए. लेकिन वह भूल गए कि सबसे बड़ा रावण लखनउ में नहीं, बल्कि दिल्ली में रहता है.’
2. आजम खान ने कारगिल युद्ध को लेकर भी दिया था विवादित बयान
बेतुकी बयानबाजी के कारण अकसर सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने कारगिल युद्ध को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं. उन्‍होंने कहा था कि करगिल युद्ध में भारत को जीत हिंदू नहीं, मुस्लिम सैनिकों ने दिलाई थी. आजम के इस बयान पर काफी विवाद हुआ था.
3. रेप पीड़िता पर दिया था विवादित बयान
आजम खान एक बलात्कार पीड़ित महिला पर भी टिप्पणी कर काफी चर्चा में रहे थे. हालांकि उसकी व्यापक आलोचना भी हुई थी. दरअस आजम खान के पास एक मुसलिम महिला खुद के साथ हुए बलात्कार की शिकायत लेकर पहुंची थी, लेकिन आजम खान ने उस पीड़िता के जख्म पर मरहम लगाने की बजाय कहा , अगर इस बदनामी को इतनी शोहरत दोगी तो जमाने को शक्ल कैसे दिखाओगी.
4. राजीव गांधी पर भी विवादित बयान दे चु‍के हैं आजम खान
आजम खान देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं. उन्‍होंने कहा था, बाबरी मस्जिद का ताला खुलवाया था ना राजीव साहब, पूरे खानदान का नाम-ओ-निशान मिट गया. यह अल्‍लाह का इंसाफ है.
5. रेप को बताया थाफैशन
आजम खान ने रेप की घटना को लेकर भी काफी विवादित बयान दिया था. उन्‍होंने रेप की घटना को फैशन बता डाला था, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी. उनके बयान की घोर निंदा की गयी थी. उन्‍होंने युवतियों के साथ रेप की बढ़ रही घटना के लिए मोबाइल फोन को जिम्‍मेदार ठहरायाथा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें