34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने झारखंड के 10 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम को मंजूरी दी, आज घोषणा संभव, होल्ड पर रांची, कोडरमा, चतरा

रांची/नयी दिल्ली : रांची, कोडरमा, चतरा लाेकसभा सीट को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने होल्ड पर रखा है, जबकि 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पार्टी ने तय कर लिये हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खूंटी से कड़िया मुंडा का टिकट कट सकता है. यहां से अर्जुन मुंडा प्रत्याशी हो सकते हैं, […]

रांची/नयी दिल्ली : रांची, कोडरमा, चतरा लाेकसभा सीट को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने होल्ड पर रखा है, जबकि 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पार्टी ने तय कर लिये हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खूंटी से कड़िया मुंडा का टिकट कट सकता है.

यहां से अर्जुन मुंडा प्रत्याशी हो सकते हैं, जबकि चाईबासा से लक्ष्मण गिलुवा के नाम पर सहमति बनी है. इसके अलावा हजारीबाग संसदीय सीट पर जयंत सिन्हा को टिकट मिल सकता है.
गोड्डा से िनशिकांत दूबे, लोहरदगा से सुदर्शन भगत और धनबाद से पीएन िसंह या सुनील िसंह प्रत्याशी हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार तीन सीटों को छोड़कर 10 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कल हो सकती है. होल्ड सीटों पर 25 मार्च को दिल्ली में फैसला हो सकता है.
इससे पहले झारखंड की 13 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के चयन को लेकर शुक्रवार देर रात तक नयी दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में मंथन चला. बैठक में हर सीट पर दावेदारों के नाम की चर्चा के बाद सूची काे अंतिम रूप दे दिया गया. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी माैजूद थे.
सूत्रों के अनुसार कुछ सीटों पर नये उतारने पर सहमति बनी. यानी कुछ सांसदाें की छुट्टी हाे सकती है.
इस बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा अन्य नेता शामिल हुए. झारखंड में भाजपा 13 सीटाें पर चुनाव लड़ेगी, जबकि पार्टी ने गिरिडीह की अपनी सीटिंग सीट आजसू पार्टी काे दे दी है. फिलवक्त रवींद्र पांडेय गिरिडीह से सांसद हैं.
कड़िया मुंडा समेत कुछ सांसदाें का टिकट कट सकता है पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मंुडा खूंटी से हो सकते हैं प्रत्याशी
झाविमो के प्रभात भुइयां और नीलम देवी भाजपा में
रांची. लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में झाविमो को बड़ा झटका लगा है़ झाविमो के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात भुइयां और पार्टी उपाध्यक्ष नीलम देवी ने भाजपा का दामन थाम लिया है
प्रभात भुइयां पलामू से और नीलम देवी चतरा से झाविमो की टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. भुइयां को झाविमो ने एक उपचुनाव और वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में पलामू से मौका दिया था. वह जीत नहीं पाये थे.
वहीं पिछले लोकसभा चुनाव में नीलम देवी ने चतरा से चुनाव लड़ा था और एक लाख से ज्यादा वोट लाया था. मौके पर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि भाजपा परिवार में निरंतर सदस्यता ग्रहण करने वालों की संख्या बढ़ रही है. पार्टी के नेतृत्व, नीतियों व कार्यक्रम पर लोगों का विश्वास बढ़ा है.
गिलुवा ने कहा कि दोनों नेताओं के पार्टी में शामिल होने से संगठन मजबूत हुआ है. पार्टी उपाध्यक्ष प्रो आदित्य साहू ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रघुवर दास के नेतृत्व में विकास को गति प्रदान की है. प्रो साहू ने मोबाइल से नेताओं को पार्टी की ऑनलाइन सदस्यता ग्रहण करायी.
मौके पर नीलम देवी ने कहा कि मुझे खुशी है कि भाजपा नेतृत्व ने पार्टी के लिए कार्य करने का अवसर दिया. मैं पूरी निष्ठा और ईमानदारी से पार्टी की सेवा करूंगी. मोदी राज में बहू-बेटियां सुरक्षित हैं. मोदी के नेतृत्व में गांव, गरीब, किसान, मजदूर खुशहाल हुए हैं.
प्रभात भुइयां ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश की जनता के बारे में सोचा गया है. सड़क, बिजली, पानी, सिंचाई, चिकित्सा की सुविधा बढ़ाने के साथ युवाओं के भविष्य को सुधारने का निरंतर प्रयास किया है.
श्री भुइयां ने कहा कि वे नरेंद्र मोदी व रघुवर दास के कार्यों से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं. मिलन समारोह में दीपक प्रकाश, शिवपूजन पाठक, पलामू जिला अध्यक्ष नरेंद्र पांडेय, पलामू के ज्ञान शंकर, सुनील साहू सहित कई लोग शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें