27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2019: राजस्थान रायल्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने उतरेगी लगातार पांच हार झेल चुकी KKR

कोलकाता : राजस्थान रायल्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में गुरूवार को कोलकाता नाइट राइडर्स उतरेगी तो उसका इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा. केकेआर को लगातार पांच हार का सामना करना पड़ा है जिससे आंद्रे रसेल पर उनकी अत्यधिक निर्भरता उजागर हो गयी. कप्तान दिनेश कार्तिक को भी आलोचना झेलनी पड़ी थी […]

कोलकाता : राजस्थान रायल्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में गुरूवार को कोलकाता नाइट राइडर्स उतरेगी तो उसका इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा. केकेआर को लगातार पांच हार का सामना करना पड़ा है जिससे आंद्रे रसेल पर उनकी अत्यधिक निर्भरता उजागर हो गयी. कप्तान दिनेश कार्तिक को भी आलोचना झेलनी पड़ी थी कि वह रसेल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर नहं भेज रहे.

विश्व कप टीम में ऋषभ पंत पर तरजीह पाने वाले कार्तिक ने पिछले सत्र में केकेआर के लिये सर्वाधिक रन बनाये थे लेकिन इस बार नौ मैचों में वह 16 . 71 की औसत से ही रन बना सके हैं. टीम प्रबंधन स्पिनर कुलदीप यादव की नाकामी से भी निराश है. हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट से मिली हार के बाद कार्तिक और कुलदीप को आराम दिया गया था. कोच जाक कैलिस ने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि ये लोग हताश हो गए हैं और इन्हें ब्रेक की जरूरत है. कार्तिक एक दिन के लिये घर गया था और उम्मीद है कि तरोताजा होकर खेलेगा ।” केकेआर को उसके गेंदबाजों ने निराश किया. खासकर स्पिनर ईडन गार्डंस की पिच पर कमाल नहीं कर सके जो 2012 और 2014 में उनकी ताकत थी.

कुलदीप यादव, सुनील नारायण और पीयूष चावला ने दस मैचों में बस 16 विकेट लिये. पहले चरण में केकेआर ने रायल्स को आसानी से हराया था लेकिन तब से अब तक हालात काफी बदल चुके हैं. केकेआर का तेज आक्रमण भी औसत रहा है. आठ टीमों में केकेआर से एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर काबिज राजस्थान रायल्स का भविष्य भी अधर में लटका है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले अजिंक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंपी गयी. इसके बाद मुंबई को हराकर रायल्स जीत की राह पर लौटे.

रहाणे भी दिल्ली के खिलाफ शतक लगाकर बतौर बल्लेबाज फार्म में आये हालांकि टीम वह मैच हार गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें