31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2018 : कप्तानी छोड़ते ही प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए गंभीर, डेयरडेविल्स जीता शान से, KKR हारा

आइपीएल : युवा कप्तान अय्यर (93) शतक से चूके, पृथ्वी शॉ का भी अर्द्धशतक, केकेआर हारा नयी दिल्ली : नवनियुक्त कप्तान श्रेयस अय्यर की छक्कों की बौछार से सजी 93 रन की आक्रामक पारी और जूनियर विश्व कप विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ के अर्धशतक के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने शुक्रवार को इंडियन […]

आइपीएल : युवा कप्तान अय्यर (93) शतक से चूके, पृथ्वी शॉ का भी अर्द्धशतक, केकेआर हारा

नयी दिल्ली : नवनियुक्त कप्तान श्रेयस अय्यर की छक्कों की बौछार से सजी 93 रन की आक्रामक पारी और जूनियर विश्व कप विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ के अर्धशतक के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रन से हराया. यह दिल्ली की दूसरी जीत है.

इससे पहले टूर्नामेंट में पहली जीत उसे मुंबई के खिलाफ मिली थी. शुक्रवार को फिरोजशाह कोटला में खेले गये मैच में दिल्ली ने केकेआर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 219 रन बनाये. जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 164 रन ही बना सकी. केकेआर की ओर से शुभमान गिल ने 37 और आंद्रे रसेल 44 रन की पारी खेली.

दिल्ली ने इस सत्र का सर्वोच्च स्कोर बनाया

दिल्ली का यह ओवरऑल दूसरा और वर्तमान टूर्नामेंट में सर्वोच्च स्कोर है. उसके लिए अय्यर की पारी वरदान की तरह रही. खराब फॉर्म में चल रहे गौतम गंभीर की जगह कप्तानी संभालनेवाले अय्यर ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए सिर्फ 40 गेंद में 93 रन बनाये, जिसमें तीन चौके और दस गगनभेदी छक्के शामिल हैं. यह आइपीएल में किसी कप्तान की पदार्पण मैच में सर्वोच्च पारी है.

उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में शिवम मावी को कड़ी नसीहत देते हुए चार छक्के और एक चौका लगाकर टीम को 200 रन के पार पहुंचाया. इस ओवर में 29 रन बने. लगातार हार से बेजार दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अब लगभग हर मैच करो या मरो की तरह है.

अभी तक टूर्नामेंट में उसे एकमात्र जीत मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली है और गंभीर ने खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए कप्तानी भी छोड़ दी थी. वह अब तक छह मैचों में सिर्फ 85 रन बना सके.

कप्तानी छोड़ते ही प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए गंभीर

नयी दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस के बाद जब दिल्ली डेयरडेविल्स के नये कप्तान श्रेयस अय्यर से टीम के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जो बताया वह क्रिकेट फैंस के लिए चौंकानेवाला रहा.

उन्होंने बताया कि हाल में टीम की कप्तानी छोड़नेवाले गौतम गंभीर को अंतिम एकादश में नहीं रखा है. उनकी जगह विजय शंकर को, जबकि क्रिस्टियन के स्थान पर मुनरो को टीम में रखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें