36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

SBI की इस पहल से अगले दो साल में बदल जाएंगे ATM, पढ़ें पूरी खबर…

मुंबई : कार्बन तटस्थ होने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए देश का प्रमुख बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) पूरे देश में लगभग 10,000 एटीएम सौर पैनल स्थापित करने के बारे में सोच रहा है. बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मौजूदा समय में, बैंक के लगभग 1,200 एटीएम केन्द्र […]

मुंबई : कार्बन तटस्थ होने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए देश का प्रमुख बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) पूरे देश में लगभग 10,000 एटीएम सौर पैनल स्थापित करने के बारे में सोच रहा है.

बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मौजूदा समय में, बैंक के लगभग 1,200 एटीएम केन्द्र सौर ऊर्जा से चल रहे हैं.

बैंक के मुख्य वित्त अधिकारी प्रशांत कुमार ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, हम अगले दो साल में इस (सौर पैनलों) संख्या को 10,000 एटीएम तक करने जा रहे हैं.

एसबीआई ने पूरे देश में अपने 150 भवनों पर रूफटॉप सौर पैनल स्थापित किया है और ऐसे ही अन्य स्थानों की पहचान करने की प्रक्रिया में है.

उन्होंने कहा, हमारा लक्ष्य है कि अगले वर्ष तक, बैंक की करीब 250 इमारतों पर सौर पैनल लगे होंगे. बैंक वर्ष 2030 तक अपने सभी वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलने की भी योजना बना रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें