29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SBI ने नीरव मोदी समूह की तीन कंपनियों के खातों पर रोक लगायी

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के प्रमुख आरोपी नीरव मोदी समूह की तीन कंपनियों के खातों पर रोक (फ्रीज) लगा दी है. बैंक के अधिकारियों ने कहा कि इन खातों से संबंधित सूचना जांच एजेंसियों से साझा की गयी है. अधिकारियों ने कहा कि हम आंतरिक तौर […]

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के प्रमुख आरोपी नीरव मोदी समूह की तीन कंपनियों के खातों पर रोक (फ्रीज) लगा दी है. बैंक के अधिकारियों ने कहा कि इन खातों से संबंधित सूचना जांच एजेंसियों से साझा की गयी है. अधिकारियों ने कहा कि हम आंतरिक तौर पर जांच की. इसमें हमें नीरव मोदी समूह की तीन कंपनियों के हमारी विदेशी शाखाओं में खातों का पता चला.

इसे भी पढ़ें : नीरव मोदी की कंपनी ने अमेरिका में दिवालिया होने की अर्जी दी, इडी की गैर जमानती वारंट की मांग

नीरव मोदी समूह की कंपनियो के ये खाते एसबीआई की दुबई, बहरीन और एंटवर्प शाखाओं में हैं. बैंक को इन खातों का आंतरिक जांच के बाद पता चला है. अधिकारियों ने कहा कि ये खाते पीएनबी के करीब 12,600 करोड़ रुपये के घोटाले से सीधे नहीं जुड़े हैं.

अधिकारियों ने कहा कि इनसे जांच में मदद मिल सकती है. इस वजह से बैंक ने इनका ब्योरा सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और अन्य संबद्ध एजेंसियों से साझा किया है. एसबीआई की नीरव मोदी घोटाले में करीब 21.2 करोड़ डॉलर की राशि फंसी है. बैंक को उम्मीद है कि पीएनबी उसके बकाये की अदायगी करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें