35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

व्हाट्सएप का कोई भी नया फीचर पहुंचेगा सबसे पहले आप तक, जानने के लिए क्लिक करें

नयी दिल्ली : फोन पर बात करने के अलावा सबसे ज्यादा फोन पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल होता है.कुछ देशों को छोड़कर पूरी दुनिया इस मैसेजिंग एप का इस्तेमाल करती है. व्हाट्सएप में कई नये फीचर्स जोड़े जाते हैं. इसका इस्तेमाल करने वाले लोग कब से इस एप में मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन चाहते थे. […]

नयी दिल्ली : फोन पर बात करने के अलावा सबसे ज्यादा फोन पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल होता है.कुछ देशों को छोड़कर पूरी दुनिया इस मैसेजिंग एप का इस्तेमाल करती है. व्हाट्सएप में कई नये फीचर्स जोड़े जाते हैं. इसका इस्तेमाल करने वाले लोग कब से इस एप में मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन चाहते थे.

पूरे रिसर्च के बाद कंपनी ने उपभोक्ताओं को यह फीचर भी दे दिया. व्हाट्सएप समय – समय अपने एप में बदलाव करता है. यूजर्स के अनुसार क्या बेहतर हो सकता है उसे करने की कोशिश करता है. कई बदलाव आपके मोबाइल फोन तक बहुत देर में पहुंचते हैं. अगर आप पहले इन बदलावों का हिस्सा बनना चाहते हैं औऱ चाहते हैं कि यह सबसे पहले आपके मोबाइल फोन पर हो तो अब आप इसका हिस्सा बन सकते हैं.

कैसे आपको मोबाइल तक सबसे पहले पहुंचेगा व्हाट्सएप का नया फीचर
नये फीचर सबसे पहले कहां आते हैं, कैसे टेस्ट किये जाते हैं. इसका जवाब है बीटा टेस्टर. यह व्हाट्सएप समूहों का ऐसा ग्रुप है जो सबसे पहले कोई भी बदलाव अपने मोबाइल पर चाहते हैं. बीटा टेस्टर्स ही पहले नये फीचर्स का इस्तेमाल करते हैं. आप भी इनमें शामिल हो सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना प्ले स्टोर में जाकर बीटा टेस्टर की फाइल खोलनी है . व्हाटएसएप ने इसके लिए एक रास्ता दिया है.
किसी भी ब्राउजर में जाकर https://play.google.com/apps/testing/com.whatsapp इस लिंक को खोलिये. अपने गैजेट से आपो गूगल अकाउंट पर लॉगइन करना होगा. लॉग इन के बाद आपको ‘बिकम अ टेस्टर’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको व्हाट्सएप पर अपडेट मिलती रहेगी. गूगल प्ले पर ऐप के लिस्टिंग पेज पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं. टेस्टर बनने के बाद एक लिस्टिंग में आपके नाम के सामने ‘बीटा’ शो करने लगेगा. एक बार शामिल होने के बाद आप टेस्टिंग प्रोग्राम को हटा सकते हैं.
बीटा टेस्टर बनने से पहले आपको ध्यान रखना होगा कि व्हाट्सएप का कोई भी नया फीचर आपके मोबाइल में शामिल होगा. कई बार कंपनी के नये फीचर में कमियां रह जाती है. इन खतरों से भी आपको आगाह रहने की जरूरत है. आप इस लिंक और गूगल अकाउंट के जरिये एक तरह से उन्हें इजाजत देते हैं कि कोई भी नये फीचर का इस्तेमाल आपके व्हाटएसप पर किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें