38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Wholesale markets ने दी सरकार को राहत, थोक महंगार्इ दर में गिरावट दर्ज

नयी दिल्ली : सरकार के लिए थोक बाजारों से राहत भरी खबर आ रही है. खुदरा महंगाई के बाद अब थोक महंगाई दर में भी गिरावट दर्ज की गयी है. फरवरी में थोक महंगाई दर घटकर 2.48 फीसदी रही है. जनवरी में थोक महंगाई दर 2.84 फीसदी रही थी. खाने-पीने की चीजों की महंगाई दर […]

नयी दिल्ली : सरकार के लिए थोक बाजारों से राहत भरी खबर आ रही है. खुदरा महंगाई के बाद अब थोक महंगाई दर में भी गिरावट दर्ज की गयी है. फरवरी में थोक महंगाई दर घटकर 2.48 फीसदी रही है. जनवरी में थोक महंगाई दर 2.84 फीसदी रही थी. खाने-पीने की चीजों की महंगाई दर में जोरदार गिरावट देखने को मिली है. महीने दर महीने आधार पर फरवरी में खाद्य महंगाई दर 1.65 फीसदी से घटकर 0.07 फीसदी रही है.

इसे भी पढ़ेंः थोक मुद्रास्फीति 17 माह बाद शून्य से ऊपर, अप्रैल में 0.34 प्रतिशत रही

महीने दर महीने आधार पर फरवरी में मैन्युफैक्चर्ड प्रोडक्ट्स की थोक महंगाई दर 2.78 फीसदी से बढ़कर 3.04 फीसदी रही है. महीने दर महीने आधार पर फरवरी में प्राइमरी आर्टिकल्स की थोक महंगाई दर 2.37 फीसदी से घटकर 0.79 फीसदी रही है.

मासिक आधार पर फरवरी में सब्जियों की थोक महंगाई दर 40.77 फीसदी से घटकर 15.26 फीसदी रही है. महीने दर महीने आधार पर फरवरी में ईंधन एवं बिजली की थोक महंगाई दर 4.08 फीसदी से घटकर 3.81 फीसदी रही है.

महीने दर महीने आधार पर फरवरी में गैर-खाद्य पदार्थों की थोक महंगाई दर -1.23 फीसदी के मुकाबले -2.66 फीसदी रही है. मासिक आधार पर फरवरी में अंडे, मांस की थोक महंगाई दर 0.37 फीसदी से घटकर -0.22 फीसदी रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें