24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात कैडर के राकेश अस्थाना बने CBI के स्पेशल डायरेक्टर, नियुक्ति को चुनौती देंगे प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अतिरिक्त निदेशक राकेश अस्थाना को जांच एजेंसी का विशेष निदेशक बनायागया है. आस्थाना की नियुक्त को स्वराज पार्टी के नेता और देश के जाने-माने वकील प्रशांत भूषण ने गलत बताया. उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला बताता है कि वह सीबीआई की स्वायत्तता को खत्म करना […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अतिरिक्त निदेशक राकेश अस्थाना को जांच एजेंसी का विशेष निदेशक बनायागया है. आस्थाना की नियुक्त को स्वराज पार्टी के नेता और देश के जाने-माने वकील प्रशांत भूषण ने गलत बताया. उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला बताता है कि वह सीबीआई की स्वायत्तता को खत्म करना चाहती है.

अमेरिकी पुलिस को मिला लापता भारतीय बच्ची का शव, दूध नहीं पीने पर देर रात घर से बाहर कर मां-बाप ने दी थी सजा

स्वराज इंडिया के नेता ने कहा कि सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक राकेश अस्थाना का नाम स्टर्लिंग बायोटेक की डायरी में है.उस पर सीबीआई ने खुद एफआईआर दर्ज की है. फिर भी सरकार ने उन्हें देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी में इतना महत्वपूर्ण पद दे दिया.

प्रशांत भूषण ने कहा कि सरकार का यह फैसला पूरी तरह गैरकानूनी है. इसे कोर्ट में चुनौती दी जायेगी. ज्ञात हो कि सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक राकेश अस्थाना को इस प्रमुख जांच एजेंसी के विशेष निदेशक के पद पर नियुक्ति के प्रस्ताव को सोमवार को मंजूरी दीगयी.

Bilkis Bano gangrape case: सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से पूछा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई?

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने न सिर्फ सीबीआई, बल्कि आईबी, बीएसएफ और एनआईसीएफएस में आठ अधिकारियों की नियुक्ति के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी.

गुरबचन सिंह को खुफिया ब्यूरो (आईबी) का विशेष निदेशक और सुदीप लखटकिया को सीआरपीएफ का विशेष महानिदेशक बनाया गया है. राजेश रंजन और एपी महेश्वरी को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में विशेष महानिदेशक के पद पर पदोन्नत किया गया है. कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने इसकी घोषणा की है.

सूर्य उपासना का चार दिवसीय छठ महापर्व कल से, जोर-शोर से चल रहा है सफाई अभियान, बाजार भी सजे

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक के रूप में वह अगस्ता वेस्टलैंड समेत कई अहम जांच से जुड़े हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें