32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान अब तक 34 किमी चले पैदल

नयी दिल्ली : कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर कर कहा कि ‘‘शिव ही ब्रह्मांड हैं.’ उन्होंने ट्विटर पर 18 सेकेंड का वीडियो का शेयर किया है. इसके अलावा वहां से उनकी कुछ तस्वीरें भी सामने आयी हैं. तस्वीरों में वे दूसरे तीर्थयात्रियों से बात […]

नयी दिल्ली : कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर कर कहा कि ‘‘शिव ही ब्रह्मांड हैं.’ उन्होंने ट्विटर पर 18 सेकेंड का वीडियो का शेयर किया है. इसके अलावा वहां से उनकी कुछ तस्वीरें भी सामने आयी हैं. तस्वीरों में वे दूसरे तीर्थयात्रियों से बात करते और उनके साथ फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं.

इधर, कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी को लेकर कुछ जानकारी साझा की है. कांग्रेस ने ट्वीट के माध्‍यम से बताया कि राहुल अब तक 34 किमी पैदल चल चुके हैं. वे यात्रा पर 31 अगस्त को रवाना हुए थे और वे 12 सितंबर को राजधानी दिल्ली लौटेंगे.

राहुल गांधी की कैलाश यात्रा को भाजपा सांसद ने बताया ‘फर्जी’ , कहा-ये तो फ़ोटोशॉप है…


कांग्रेस ने दी जानकारी
कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को राहुल की कैलाश पर्वत के सामने एक तस्वीर और उनकी फिटनेस वॉच के आंकड़े ट्विटर पर जारी किये गये. इ समें बताया गया है कि कैलाश यात्रा के दौरान वे लगभग 34 किलोमीटर पैदल चल चुके हैं. कांग्रेस ने कहा के नफरत की बातें करने वालों को पीछे छोड़ते हुए राहुल गांधी ने कैलाश यात्रा के दौरान अच्छी गति स्थापित कर ली है. कांग्रेस द्वारा ट्विटर पर शेयर किये गये आंकड़ों में जानकारी दी गयी है कि राहुल गांधी ने करीब 35 किलोमीटी की यात्रा पैदल की है. यह यात्रा उन्होंने 463 मिनट यानी करीब करीब 7 घंटे में पूरी की. यहां चर्चा कर दें कि राहुल ने पिछले दिनों कैलाश मानसरोवर की तस्वीरें शेयर की थीं, जो सोशल मीडिया पर फर्जी बताते हुए ट्रेंड करने लगी थी. इन तस्वीरों को भाजपा के कुछ नेताओं ने भी फर्जी बताया था.

कर्नाटक की यात्रा और कैलाश यात्रा
गौरतलब है कि 26 अप्रैल को कर्नाटक की यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण विमान तेजी से नीचे आने लगा था, हालांकि फिर पायलट ने विमान संभाल लिया था और सुरक्षित नीचे उतारा था. इसके तीन दिन बाद 29 अप्रैल को गांधी ने एक रैली के दौरान कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने की घोषणा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें