38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई ने ऐसे बिछाया था जाल

नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को कल सीबीआई की टीम ने एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया उसके बाद उन्‍हें दिल्‍ली के पटियला कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्‍हें एक दिन की सीबीआई कस्‍टडी में फेज दिया गया. आज कोर्ट […]

नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को कल सीबीआई की टीम ने एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया उसके बाद उन्‍हें दिल्‍ली के पटियला कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्‍हें एक दिन की सीबीआई कस्‍टडी में फेज दिया गया. आज कोर्ट में एक फिर उनकी पेशी है.

* कार्ति की गिर फ्तारी के लिए सीबीआई ने बिछाया था जाल

सीबीआई ने कार्ति की गिरफ्तारी के लिए बड़ा बिछाया था. अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया के हवाले से खबर है कि कार्ति को चेन्‍नई एयरपोर्ट पर गिरफ्तारी के लिए पहले से पूरी तैयारी कर ली थी.

अंग्रेजी दैनिक के अनुसर सीबीआई के अंदर कई लोगों को कार्ति की गिरफ्तारी की जानकारी नहीं थी. सीबीआई ने कार्ति की गिरफ्तारी को गोपनीय रखा, ताकि उसके बचने की कोई गुंजाइश ने रहे.

इसे भी पढ़ें…

पी चिदंबरम के निर्देश पर FIPB क्लीयरेंस के लिए कार्ति को दिये थे सात लाख अमेरिकी डॉलर : इंद्राणी-पीटर मुखर्जी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कार्ति पर नकेल कसने के लिए कानूनी प्रक्रिया भी पूरी कर ली थी. गिरफ्तारी से बचने के लिए कार्ति के काबिल कानूनी सुरक्षा या फिर अग्रिम जमानत न ले पायें, इसके लिए ईडी ने चेन्नै कोर्ट से पहले ही औपचारिकताएं पूरी कर ली थी.

* कार्ति की गिरफ्तारी पर सियासी संग्राम

कार्ति की गिरफ्तारी को लेकर जहां एक ओर सियासी संग्राम छीड़ गया है. भाजपा के विरष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम ने कहा कार्ति की गिरफ्तारी सही है. कार्ति के बाद अब पिता पी चिदंबरम की बारी है. वहीं कांग्रेस ने इसे भाजपा की राजनीतिक दुश्‍मनी बताया.

सीबीआई ने कार्ति की गिरफ्तारी को सही ठहराया. जांच एजेंसी ने कहा कि कार्ति के जांच में असहयोग और लगातार विदेशी यात्राओं के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया. सीबीआई ने कोर्ट के सामने दलील दी कि कार्ति ने जांच में सहयोग नहीं किया था और वह लगातार विदेश की यात्राएं कर रहे है जिससे सबूतों के साथ उनके और अन्य के द्वारा छेड़छाड़ की आशंकाओं की पुष्टि होती है.

इसे भी पढ़ें…

कांग्रेस का आरोप, बदले की भावना से की गयी कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी

सीबीआई वकीलों ने दलील दी कि कार्ति को गिरफ्तार किये जाने का एक और आधार यह है कि एजेंसी ने आईएनएक्स मीडिया (पी) लिमिटेड की पूर्व निदेशक इंद्राणी मुखर्जी के 17 फरवरी को मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज किये थे. इंद्राणी ने अपने बयान में कहा था कि यहां हयात होटल में आईएनएक्स मीडिया की तरफ से कार्ति को 10 लाख अमेरिकी डॉलर की राशि दी गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें