36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शराब माफिया छात्रों से कराते है कुरियर का काम, स्कूल बैग में हो रही शराब की तस्करी

सफलता. आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने तीन थाना क्षेत्रों में की छापेमारी पटना : शहर में शराब माफिया और इसके सप्लाइ के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है. आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) की विशेष टीम ने शहर के तीन थाना क्षेत्रों कंकड़बाग, सगुना मोड़ और दीदारगंज में छापेमारी कर शराब डिस्ट्रीब्यूशन के एक बड़े […]

सफलता. आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने तीन थाना क्षेत्रों में की छापेमारी
पटना : शहर में शराब माफिया और इसके सप्लाइ के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है. आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) की विशेष टीम ने शहर के तीन थाना क्षेत्रों कंकड़बाग, सगुना मोड़ और दीदारगंज में छापेमारी कर शराब डिस्ट्रीब्यूशन के एक बड़े गैंग का परदाफाश किया है़ पर, अभी कई बड़े सरगनाओं के नाम सामने आने बाकी हैं.
इसमें शहर के कुछ बड़े नाम भी सामने आ सकते हैं. एक गुप्त सूचना के आधार पर सबसे पहले कंकड़बाग थाना क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर इलाके में एक वेटनरी डॉक्टर के मकान में रहनेवाले मुख्य सरगना प्रकाश कुमार और नालंदा निवासी राकेश कुमार के यहां छापेमारी हुई. दोनों यहीं से विदेशी शराब के नेटवर्क को संचालित करते थे. इस मकान के मालिक यहां नहीं रहते हैं. यहां उनकी बूढ़ी मां रहती हैं.
30 हजार नकदी, एक कार, एक मोटरसाइकिल बरामद : छापेमारी के दौरान यहां से 30 हजार नकदी, एक कार, एक मोटरसाइकिल और नोट गिनने की एक मशीन भी बरामद हुई है. डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क में शामिल बेतिया के बिहारी बाबू, पटना के गोपाल कुमार और राजू कुमार सिंह को भी गिरफ्तार किया गया. इनसे पूछताछ चल रही है. अब तक की जांच में यह बात सामने आयी है कि ये लोग मुख्य रूप से शहर के कई प्रमुख लोगों और स्थानों पर शराब पहुंचाने के लिए ज्यादातर हॉस्टल या लॉज में रहने वाले छात्रों को कुरियर के रूप में इस्तेमाल करते थे. इन सभी की पहचान की जा रही है. इसके साथ ही इन लोगों के पास बाहर कहां से शराब की सप्लाइ होती थी, इसकी जानकारी प्राप्त की जा रही है. जितनी भी शराब बरामद हुई है, वह हरियाणा डिपो की है.परंतु यहां तक इन्हें लाने में कौन सा उपाय किया जाता है, उसकी गहन जांच चल रही है.
एकाउंट की होगी जांच
नोट गिनने की मशीन बरामद होने से यह स्पष्ट हो रहा है कि इनके पास पैसे का फ्लो काफी है, लेकिन कैश को ये अन्य कहीं रखते हैं. छापेमारी के दौरान इनके पास से महज 30 हजार रुपये ही बरामद हुए हैं. इओयू इन सभी लोगों के बैंक खातों की भी गहन जांच करेगा और यह पता लगाने की कोशिश करेगा कि इनके एकाउंट में कितने रुपये का कब-कब ट्रांजैक्शन हुए हैं. इसके आधार पर ही पूरा खुलासा हो पायेगा. इस रैकेट में जितने भी लोग पकड़े गये हैं, उनके संबंधी और परिचितों के बैंक एकाउंट की बड़े स्तर पर जांच होगी.
स्कूल बैग में हो रही शराब की तस्करी, दो युवक गिरफ्तार, 20 बोतल शराब बरामद
पटना : अब स्कूल बैग का उपयोग शराब की तस्करी के लिए किया जा रहा है. यह खुलासा उस समय हुआ, जब कोतवाली पुलिस ने ग्राहक बन कर दो युवकों नीरज (बाढ़) व गौतम (जहानाबाद) को पकड़ लिया. इन दोनों के बैग से 20 बोतल विदेशी शराब, दस हजार रुपये व दो मोबाइल बरामद किये गये हैं. बताया जाता है कि ये दोनों यूपी से ट्रेन से शराब लाकर जीपीओ गोलंबर के पास बिक्री कर रहे थे. इस दौरान ग्राहक बन पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.
खाली प्लॉट के गड्ढे में दबा कर रखी गयी 17 बोतल विदेशी शराब बरामद : कंकड़बाग पुलिस ने आरएमएस कॉलोनी इंद्रानगर में चाहरदीवारी किये हुए एक खाली प्लॉट के गड्ढे में दबा कर रखी गयी 17 बोतल विदेशी शराब बरामद कर ली. खास बात यह है कि उक्त गड्ढे में पानी भी भरा हुआ था. गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उस गड्ढे से शराब की बोतल को बरामद कर लिया. हालांकि, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.कंकड़बाग थानाध्यक्ष रविभूषण ने बताया कि बोतल किसने वहां दबा कर रखा था, उसकी पहचान की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें