26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विराट कोहली आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में टॉप पर बरकरार, पंत और बुमराह कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ताजा आईसीसी टेस्‍ट और वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं. कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 123 रन बनाने से 14 […]

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ताजा आईसीसी टेस्‍ट और वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं.

कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 123 रन बनाने से 14 अंक मिले. उनके कुल 934 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के केन विलियमसन से 19 अंक आगे हैं. पंत 11 पायदान चढ़कर 48वें स्थान पर है, जबकि भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दो पायदान ऊपर शीर्ष 15 में आ गए हैं.

इसे भी पढ़ें…

…तो ये है विराट कोहली के शानदार फार्म का राज

विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्टमें 91 रन बनाये. उनके कुल 915 अंक हैं. न्यूजीलैंड के टाम लाथम नाबाद 264 रन की अपनी पारी के कारण 15 पायदान की छलांग लगाकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 22वीं रैंकिंग पर पहुंच गए. तेज गेंदबाज टिम साउदी 11वें स्थान पर आ गए हैं.

पर्थ टेस्टमें मैन आफ द मैच रहे नाथन लियोन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर हैं. जोश हेजलवुड दो पायदान चढ़कर नौवे और मिशेल स्टार्क एक पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर हैं.

इसे भी पढ़ें…

VIDEO: अनुष्‍का शर्मा ने विराट कोहली की इस बात को बताया ‘बकवास’

बल्लेबाजों में उस्मान ख्वाजा एक पायदान चढ़कर 12वें और कप्तान टिम पेन नौ पायदान चढ़कर 46वें स्थान पर पहुंच गये. ट्रेविस हेड 16 पायदान चढ़कर 63वें स्थान पर हैं. श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और कुशाल मेंडिस क्रमश: 16वें और 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

इसे भी पढ़ें…

बुंदे की भविष्‍यवाणी, कोहली जीतेंगे वर्ल्‍ड कप, तोड़ेंगे सचिन का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें