Advertisement

cricket

  • Mar 25 2019 7:16PM

अश्विन ने क्रिकेटरों के मतदान के लिए रखी ऐसी मांग

अश्विन ने क्रिकेटरों के मतदान के लिए रखी ऐसी मांग
file photo

नयी दिल्ली : सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सोमवार को कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में मौजूदा आईपीएल मैचों में हिस्सा ले रहे भारतीय क्रिकेटरों को आगामी आम चुनावों के दौरान उनके क्षेत्रों में मतदान के दौरान उन्हीं शहरों में मतदान की स्वीकृति दी जानी चाहिए जहां वे हैं.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अश्विन सहित शिखर धवन, दीपा कर्माकर, हिमा दास और साक्षी मलिक जैसे कई खिलाड़ियों को ट्विटर पर टैग करते हुए उनके अधिक मतदान के लिए जागरुकता पैदा करने की अपील की थी जिसके बाद इस क्रिकेटर ने यह आग्रह किया.

अश्विन ने मोदी के ट्वीट के जवाब में लिखा, मैं नरेंद्र मोदी सर से आग्रह करना चाहता हूं कि आईपीएल में खेल रहे प्रत्येक क्रिकेटर को वह जिस भी स्थान पर हैं वहां से उन्हें मतदान करने की स्वीकृति दी जाये. अश्विन ने भले ही यह आग्रह प्रधानमंत्री से किया हो, लेकिन देश की चुनाव प्रक्रिया भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) देखता है जो स्वायत्त संवैधानिक संस्था है.

चुनाव के संचालन में राजनीतिक नेताओं की कोई भूमिका नहीं होती. आम चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरण में होंगे और इसकी तारीखें आईपीएल के साथ टकरा रही हैं जो 23 मार्च को शुरू हुआ.

अश्विन चेन्नई के रहने वाले हैं, लेकिन आईपीएल में वह किंग्स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इसी तरह महेंद्र सिंह धौनी रांची के रहने वाले हैं, लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान संभाल रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement