28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में निलंबन के बावजूद स्मिथ टॉप पर, कोहली नंबर दो

दुबई : रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भारतीय स्पिन जोड़ी आईसीसी की नवीनतम टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में क्रमश : तीसरे और पांचवें स्थान पर काबिज हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ बर्मिंघम में एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की शृंखला से पहले गेंदबाजों की इस सूची […]

दुबई : रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भारतीय स्पिन जोड़ी आईसीसी की नवीनतम टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में क्रमश : तीसरे और पांचवें स्थान पर काबिज हैं.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ बर्मिंघम में एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की शृंखला से पहले गेंदबाजों की इस सूची में शीर्ष पर काबिज हैं. जडेजा के 866 और अश्विन के 811 रेटिंग अंक हैं.

दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा (882) और वर्नोन फिलैंडर (826) क्रमश : दूसरे और चौथे स्थान पर हैं. पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की दो टेस्ट मैचों की शृंखला में नौ विकेट लेने वाले एंडरसन के 892 अंक हैं. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की शृंखला में आठ विकेट लेने के बाद रबाडा दूसरे स्थान पर खिसक गये.

इसे भी पढ़ें…

कोच राहुल द्रविड़ से सीखने को बेताब हैं सिद्धेश लाड

श्रीलंका ने यह शृंखला 2-0 से जीती. आईसीसी की बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे और चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर बने हुए हैं. जो रूट शीर्ष दस में शामिल इंग्लैंड के एकमात्र बल्लेबाज हैं. स्टीव स्मिथ 12 महीने का प्रतिबंध झेलने के बावजूद अब भी बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं.

स्मिथ के 929 जबकि कोहली के 903 अंक हैं. रूट 855 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. ऑलराउंडरों की सूची में भारत और इंग्लैंड के दो – दो खिलाड़ी शीर्ष दस में शामिल हैं. जडेजा दूसरे और अश्विन चौथे स्थान पर जबकि बेन स्टोक्स छठे और मोईन अली सातवें स्थान पर हैं.

भारत टीम रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है लेकिन उसके और दूसरे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के बीच अंकों का अंतर बढ़ गया है. श्रीलंका से शृंखला गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को छह रेटिंग अंकों का नुकसान हुआ और उसके अब ऑस्ट्रेलिया के समान 106 अंक हो गये हैं.

इसे भी पढ़ें…

रेप के गंभीर आरोप के बाद गुणतिलका श्रीलंकाई टीम से बाहर, मैथ्यूज करेंगे कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया हालांकि दशमलव में गणना करने पर उससे पीछे है. भारत के 125 अंक हैं जबकि इंग्लैंड 97 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है. श्रीलंका को छह रेटिंग अंक का फायदा हुआ. उसके भी अब इंग्लैंड के बराबर 97 अंक हैं लेकिन दशमलव में गणना करने पर इंग्लैंड उससे आगे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें