29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सहवाग-गंभीर की विस्‍फोटक जोड़ी इस पिच में खेलने को तैयार, गहराया विवाद

नयी दिल्ली : क्रिकेट के मैदान पर भारत को कई बार जीत दिला चुकी वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की सलामी जोड़ी एक बार फिर साथ होगी जिन्हें दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ की नवगठित क्रिकेट समिति में रखा गया है. सहवाग और गंभीर के अलावा समिति में आकाश चोपड़ा और राहुल संघवी भी होंगे […]

नयी दिल्ली : क्रिकेट के मैदान पर भारत को कई बार जीत दिला चुकी वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की सलामी जोड़ी एक बार फिर साथ होगी जिन्हें दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ की नवगठित क्रिकेट समिति में रखा गया है.

सहवाग और गंभीर के अलावा समिति में आकाश चोपड़ा और राहुल संघवी भी होंगे जो दिल्ली क्रिकेट की दिशा और दशा तय करेंगे. इन्हें कोचों, चयनकर्ताओं के चयन के अलावा खेल से जुड़े अन्य मसलों पर कई अधिकार होंगे. डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि नियुक्तियां लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुरूप की गई है लेकिन इससे हितों के टकराव को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

गंभीर ने अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है लिहाजा वह चयनकर्ताओं का चयन कैसे कर सकते हैं जो बदले में उन्हें चुनेंगे. गंभीर पिछले साल डीडीसीए में सरकार के प्रतिनिधि थे लेकिन पूर्व प्रशासक जस्टिस विक्रमजीत सेन ने उस फैसले पर रोक लगा दी थी. शर्मा गुट के सत्ता में आने के बाद तय था कि गंभीर को अहम भूमिका मिलेगी.

सहवाग की एक क्रिकेट अकादमी है और वह इंडिया टीवी पर कमेंटेटर भी है जिसके मालिक रजत शर्मा खुद हैं. संघवी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से जुड़े हैं जबकि आकाश विभिन्न चैनलों पर कमेंट्री करते हैं. दोनों मुंबई में रहते हैं. डीडीसीए सचिव विनोद तिहाड़ा ने स्वीकार किया कि यह मसला है लेकिन उनके लिये दिल्ली क्रिकेट के शीर्ष नामों को जोड़ना जरूरी थी.

यह पूछने पर कि ये पद मानद् होंगे या वैतनिक, उन्होंने कहा , अभी हमने इस पर फैसला नहीं लिया है लेकिन गौतम विशेष आमंत्रित होंगे. यह पूछने पर कि क्या उन्हें चयनकर्ताओं और कोचों के चयन में बोलने का अधिकार होगा, उन्होंने कहा , निश्चित तौर पर.

मैं हितों के टकराव पर आपका सवाल समझ सकता हूं लेकिन अगर हम लोढ़ा समिति के सुझावों पर अक्षरश: अमल करें तो क्रिकेट समिति में इतने योग्य लोग नहीं आ सकेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें