27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्रिस गेल ने कर दी है संन्यास की घोषणा, आप भी जान लीजिए तारीख

सेंट जॉन्स (एंटीगुआ और बारबूडा) : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल इस साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले विश्व कप के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. वेस्टइंडीज क्रिकेट ने रविवार को यह घोषणा की. 39 वर्षीय ओपनर बल्लेबाज ने 284 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 9,727 रन बनाये हैं. बताया जाता […]

सेंट जॉन्स (एंटीगुआ और बारबूडा) : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल इस साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले विश्व कप के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. वेस्टइंडीज क्रिकेट ने रविवार को यह घोषणा की. 39 वर्षीय ओपनर बल्लेबाज ने 284 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 9,727 रन बनाये हैं.

बताया जाता है कि 30 मई से इंग्लैंड की मेजबानी में खेला जाने वाला आईसीसी विश्वकप उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा. गेल ने वर्ष 1999 में भारत के खिलाफ कनाडा के टोरंटो में वनडे करियर की शुरुआत की थी. 20 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में उन्होंने 284 एकदिवसीय मैच खेले और धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 37.12 की औसत और 85.82 के स्ट्राइक रेट से कुल 9727 रन बनाये. इस दौरान उन्होंने 23 शतक और 49 अर्धशतक जड़े.

गेल (39) को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू सीरीज में टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वनडे टीम में शामिल होने के बाद गेल टीम के साथ बारबाडोस में अभ्यास सत्र में भाग लेने आये थे. यहां अभ्यास सत्र से पहले उन्होंने यह चौंकाने वाली घोषणा कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें