38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंख मूंदकर ठोक सकता हूं शतक : क्रिस गेल

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के तूफानी बल्‍लेबाज क्रिस गेल को भला कौन नहीं जानता है. उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी से विश्व क्रिकेट में अलग ही पहचान बनायी है. जब गेल मैदान पर होते हैं तो उनके समर्थक उनसे केवल छक्‍कों और चौकों की डिमांड करते हैं और गेल डिमांड भी पूरी करते हैं. गेल […]

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के तूफानी बल्‍लेबाज क्रिस गेल को भला कौन नहीं जानता है. उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी से विश्व क्रिकेट में अलग ही पहचान बनायी है. जब गेल मैदान पर होते हैं तो उनके समर्थक उनसे केवल छक्‍कों और चौकों की डिमांड करते हैं और गेल डिमांड भी पूरी करते हैं. गेल को टी-20 का विशेषज्ञ बल्लेबाज माना जाता है. उनके नाम टी-20 में दर्जनों रिकॉर्ड दर्ज हैं. भले ही गेल मौजूदा आईपीएल में सफल नहीं रहे हों लेकिन लोगों में उनका क्रेज कम नहीं हुआ है.

गेल जितना मैदान पर लोगों का मनोरंजन करते हैं उतना ही मैदान के बाहर भी. उन्‍हें आप खेल के इतर भी मनोरंजन करते हुए देख सकते हैं. भारतीय क्रिकेटरों के साथ उनकी खास दोस्‍ती है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और गेल कई मौकों पर साथ मस्‍ती करते हुए नजर आये. दोनों की मस्‍ती का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई.

क्रिस गेल ने इतिहास रचा, टी20 में पहले 10 हजारी बने

बहरहाल गेल ने एक साक्षात्‍कार में कहा है कि वो आंखें बंद कर भी गेंद को हीट कर सकते हैं और शतक जमा सकते हैं. गेल भले ही इस आइपीएल में नहीं चले, पर उनका मानना है कि वह और भी खतरनाक होकर लौटेंगे. उन्होंने कहा है कि उम्र बढ़ने या थकान होने की बात वह नहीं मानते. गेल ने कहा कि क्रिकेट में उन्‍हें जो दर्जा मिलना चाहिए था वो उन्‍हें नहीं मिला है. उन्‍होंने साक्षात्‍कार में कहा कि वो काफी मस्‍ती करने वाले खिलाड़ी हैं और वेवाक टिप्‍पणी करने वाले हैं. उनकी बातों से भले ही किसी को बूरा लगे या भला उससे उनको कोई फर्क नहीं पड़ता है. ज्ञात हो वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ वेतन विवाद में उन्‍हें टीम से ल्रंबे समय तक बाहर रहना पड़ा था.
* चैम्पियंस ट्राफी में उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा : गेल
ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं रहे हैं लेकिन वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को लगता है कि आगामी चैम्पियंस ट्राफी के दौरान उनके अंदर प्रतिद्वंद्वी टीमों को परेशानी में डालने के लिये काफी आक्रामकता मौजूद है. गेल को लगता है कि इससे चैम्पियंस ट्राफी में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.
गेल ने कहा, ‘‘टी20 क्रिकेट की अच्छी बात यह है कि यह वनडे क्रिकेट की तुलना में काफी तेज प्रारुप है, जिसमें आप खुद को लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का मौका दे सकते हो. इससे आपको क्रीज पर जमने के लिये ज्यादा समय मिलता है. अब आईपीएल खत्म हो गया है और उनके (कोहली, जाधव) के पास एकजुट होने का काफी समय होगा. ”
उन्होंने कहा, ‘‘अगर भारतीय शीर्ष क्रम क्रीज पर जम जाये तो हम सभी जानते हैं कि वे कितने खतरनाक हो सकते हैं. हम इसे देखने के लिये तैयार हैं. मौजूदा आईपीएल की फार्म के बारे में भूल जाईये, इनमें से सभी मैच विजेता हैं. ” गेल ने कहा, ‘‘हर कोई अपनी टीम के लिये टूर्नामेंट जीतने के लिये बेताब होगा. वे खुद को साबित करने के लिये भूखे होंगे. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें