36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुकेश अंबानी फिर चुने गये रिलायंस के चेयरमैन, जानें क्या सुविधाएं मिलेंगी

41वी एजीएम में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद शेयर बाजार को कंपनी ने सूचना भेज दी है मुंबई : देश के सबसे धनी कारोबारी मुकेश अंबानी पांच साल और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक बने रहेंगे. कंपनी के शेयर धारकों ने उनका कार्यकाल पांच साल बढ़ाने के प्रस्ताव को […]


41वी एजीएम में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद शेयर बाजार को कंपनी ने सूचना भेज दी है

मुंबई : देश के सबसे धनी कारोबारी मुकेश अंबानी पांच साल और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक बने रहेंगे. कंपनी के शेयर धारकों ने उनका कार्यकाल पांच साल बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. 61 वर्षीय मुकेश अंबानी मात्र 30 साल की उम्र में 1977 में कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल हो गये थे. जुलाई 2002 में रिलायंस समूह के संस्थापक और उनके पिता धीरूभाई अंबानी के निधन के बाद उन्हें कंपनी का चेयरमैन नियुक्त किया गया.

हाल ही में मुंबई में कंपनी की 41वीं एजीएम में उनके कार्यकाल को और पांच साल बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी. मुकेश अंबानी का मौजूदा कार्यकाल 2019 में खत्म हो रहा है, इस तरह 2024 तक उनके कार्यकाल को विस्तार मिल गया है.

शेयर बाजार को भेजी गयी जानकारी के अनुसार, मुकेश अंबानी के कार्यकाल को पांच साल बढ़ाने के प्रस्ताव के पक्ष में कुल वोटों में 98.5 प्रतिशत वोट पड़े. लगातार दस साल से उनके बोनस में कोई बदलाव नहीं किया गया है. उन्हें 4.17 करोड़ रुपये का वेतन और 59 लाख रुपये का भत्ता दिया जाएगा, जिसमें सेवानिवृत्ति लाभ शामिल नहीं है.

कंपनी ने बताया है कि उनकी कारोबारी यात्रा के दौरान परिवार एवं सहायकों सहित यात्रा और रहने, ठहरने का खर्च कंपनी उठाएगी. कंपनी उनके लिए कार, घर पर फोन एवं इंटरनेट का खर्च भी उठाएगी. उन्हें शुद्ध मुनाफे पर आधारित बोनस भी दिया जाएगा. मुकेश अंबानी एवं उनके परिवार के लोगों की सुरक्षा पर खर्च कंपनी अलग से करेगी.

यह खबर भी पढ़ें :

मौनी रॉय ने ‘नैनों से बांधी कैसी डोर’, दीवाने हुए अक्षय कुमार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें