28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, चीन की हुआवेई के साथ कोई कारोबार नहीं करेगा अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि चीन की कंपनी हुआवेई के साथ अमेरिका कोई कारोबार नहीं करेगा. ट्रंप का मानना है कि हुआवेई को 5जी प्रौद्योगिकी में भागीदारी का मौका देने से अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ सकता है. अमेरिका न सिर्फ अपने यहां हुआवेई को कारोबार […]

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि चीन की कंपनी हुआवेई के साथ अमेरिका कोई कारोबार नहीं करेगा. ट्रंप का मानना है कि हुआवेई को 5जी प्रौद्योगिकी में भागीदारी का मौका देने से अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ सकता है. अमेरिका न सिर्फ अपने यहां हुआवेई को कारोबार से रोक रहा है, बल्कि वह अन्य देशों को भी ऐसा करने को प्रेरित कर रहा है.

इसे भी देखें : Trade War छेड़ने के बाद अमेरिका ने Huawei और उसकी अनुषंगी कंपनियों को Black List में डाला

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि हम हुआवेई के साथ कारोबार नहीं करने जा रहे. मैंने सच में इस बारे में निर्णय कर लिया है. उन्होंने कहा कि हुआवेई के साथ कारोबार नहीं करना काफी आसान है. इसी कारण हम हुआवेई के साथ कारोबार नहीं कर रहे हैं. इसका यह मतलब नहीं है कि जब हम व्यापार सौदा करेंगे, किसी बात पर सहमत नहीं होंगे, लेकिन हम हुआवेई के साथ कोई कारोबार नहीं करने वाले हैं.

अमेरिका के सांसद मार्को रुबियो ने नये अंतरिम नियमों का स्वागत किया. इन नियमों के तहत हुआवेई तथा अन्य विशेष चीनी कंपनियों से अमेरिकी सरकारी एजेंसियां द्वारा उपकरणों की खरीद पर रोक लग गयी है. ये नियम 13 अगस्त से प्रभावी होने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें