32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jet Airways के स्टाफ को स्पेशल लोन फैसलिटी मुहैया कराना चाहती है Banks Union

मुंबई : निजी क्षेत्र की कंपनी जेट एयरवेज के जमीन पर खड़े हो जाने के बाद उसके 20 हजार से अधिक कर्मचारियों के अनिश्चित भविष्य को देखते हुए बैंक यूनियनों ने सोमवार को बैंकों से एयरवेज के कर्मचारियों के लिए विशेष ऋण सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है. बैंक यूनियनों ने पिछले सप्ताह ही […]

मुंबई : निजी क्षेत्र की कंपनी जेट एयरवेज के जमीन पर खड़े हो जाने के बाद उसके 20 हजार से अधिक कर्मचारियों के अनिश्चित भविष्य को देखते हुए बैंक यूनियनों ने सोमवार को बैंकों से एयरवेज के कर्मचारियों के लिए विशेष ऋण सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है. बैंक यूनियनों ने पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर सरकार से जेट एयरवेज का नियंत्रण अपने हाथों में लेने का आग्रह किया, ताकि एयरलाइन के कर्मचारियों के रोजगार को सुरक्षित रखा जा सके.

इसे भी देखें : एक दिन में 650 उड़ानें भरती थी, जानें जेट एयरवेज के सफर के बारे में, ऐसे बदली स्थिति

भारतीय बैंक संघ को भेजे एक पत्र में बैंक यूनियनों ने संघ से आग्रह किया है कि वह अपने सदस्य बैंकों को जेट एयरवेज के कर्मचारियों के लिए एक विशेष ऋण योजना शुरू करे, ताकि एयरलाइन के कर्मचारी अपनी मौजूदा वित्तीय परेशानी से उबर सकें. बैंक यूनियनों ने यह भी कहा है कि जेट एयरवेज के कर्मचारियों के बकाया वेतन और कुछ अन्य भुगतानों को चुकाने के लिए बैंक उचित गारंटी के साथ एयरलाइन को खास तरह की ऋण सुविधा उपलब्ध करा सकते हैं.

जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने शनिवार को कहा था कि एयरलाइन के कर्मचारियों का एक महीने के वेतन का भुगतान करने के लिए करीब 170 करोड़ रुपये की जरूरत होगी. देश के विमानन क्षेत्र में 25 साल तक बेहतर उड़ान सेवाएं देने के बाद बैंकों की तरफ से 400 करोड़ रुपये का आपात कोष उपलब्ध नहीं कराये जाने से पिछले सप्ताह जेट एयरवेज की सेवायें अस्थायी तौर पर बंद कर दी गयीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें