29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बादुड़िया हिंसा सुनियोजित साजिश है : जिष्णु

कोलकाता : राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रांतीय कार्यवाहक जिष्णु बसु ने आरोप लगाया है कि बादूरिया की घटना एक सोची समझी साजिश है, जिसे भू माफिया और पशु तस्करों की मिली भगत से अंजाम दिया गया है. इसकी जांच कर अपराधियों को सामने लाने और उनके राजनीतिक संपर्कों को सार्वजनिक करने की मांग उन्होंने की. […]

कोलकाता : राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रांतीय कार्यवाहक जिष्णु बसु ने आरोप लगाया है कि बादूरिया की घटना एक सोची समझी साजिश है, जिसे भू माफिया और पशु तस्करों की मिली भगत से अंजाम दिया गया है.
इसकी जांच कर अपराधियों को सामने लाने और उनके राजनीतिक संपर्कों को सार्वजनिक करने की मांग उन्होंने की. श्री बसु के मुताबिक, उत्तर 24 परगना में जनसंख्या का समीकरण बदल रहा है और यह इलाका तस्करी का मुक्तांचल होते जा रहा है. बांग्लादेश में पशु तस्करी करनेवाले तस्कर और भू मफिया काफी मजबूत हालत में हैं. कच्चे पैसों की वजह से यहां आये दिन मारपीट और हिंसा होते रहती है. आलम यह है कि पशु तस्कर बारिक विश्वास और शाहनूर जो कल तक एक दूसरे के जानी दुश्मन थे वे अब बकायदा सिंडिकेट बना कर एकछत्र राज कर रहे हैं.
वहीं शाहजहां के नेतृत्व में भू मफिया का सिंडिकेट बना कर लोगों की जमीन लूटी जा रही है. बारिक और शाहनूर के सिंडिकेट में सभी छोटे-बड़े पशु तस्कर लामबंद हो गये हैं तो दूसरी ओर शाहजहां के गुर्गे कमजोर और एक खास वर्ग के लोगों की जमीन को जबरिया बंजर बना कर लूट रहे हैं.
कैसे हथियाते हैं जमीन : इनके जमीन हथियाने का धंधा भी अलग है. पहले ये खेती योग्य जमीन में नमकीन पानी देकर बंजर बना देते हैं और इसके बाद वहां इनके गुर्गे जमीन मालिक को कम दाम पर जमीन बेचेने को बाध्य कर देते हैं. इसके लिए वे साम- दाम-दंड-भेद हर तरह की नीति अपनाते हैं. इसके बाद जमीन हथियाकर वहां पर झींगा मछली की खेती करते हैं.
धंधे में होनेवाले बेहिसाब मुनाफे में से पुलिस, प्रशासन और राजनेता सबको ईमानदारी से उनका हिस्सा पहुंच जा रहा था. जिश्नू बसु का आरोप है कि हाल के दिनों में इस इलाके में विरोध की आवाज संगठित होने लगी है, जो इन लोगों को नागवार लग रही थी.
लोगों में खौफ पैदा करने के लिए इन लोगों ने फेसबुक की एक पोस्ट को आधार बना कर पूरे इलाके को हिंसा की चपेट में ला दिया, जबकि पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें