Advertisement

calcutta

  • Jun 29 2019 12:22PM
Advertisement

सांसद नुसरत जहां के सिंदूर-मंगलसूत्र पर फतवा जारी होने पर भड़कीं साध्वी प्राची, कह दी ये बात

सांसद नुसरत जहां के सिंदूर-मंगलसूत्र पर फतवा जारी होने पर भड़कीं साध्वी प्राची, कह दी ये बात

कोलकाता: पिछले दिनों जब तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां लोकसभा में शपथ लेने पहुंचीं तो इसकी चर्चा सोशल मीडिया पर होती नजर आयी. नुसरत सत्र के दौरान पारंपरिक अंदाज में नजर आईं...माथे पर सिंदूर, हाथों में मेहंदी और चूड़ा पहने उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी, जिसके बाद देवबंदी उलेमा ने इस पर एतराज जताया और नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया.

यहां आपको बताते चलें कि बंगाल के बशीरहाट से निर्वाचित तृणमूल सांसद के हिंदू लड़के से शादी करने और उसके बाद मंगलसूत्र पहनने पर देवबंदी उलेमा ने को एतराज था. इसके बाद सहारनपुर के इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने नुसरत के मंगलसूत्र पहनने पर फतवा जारी किया.

फतवा जारी होने के बाद भाजपा की फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची नुसरत के समर्थन में बयान देतीं नजर आ रहीं हैं. साध्वी प्राची ने नुसरत जहां के मंगलसूत्र पहनने पर जारी फतवे पर जोरदार तंज कसते हुए कहा कि यदि मुस्लिम महिलाएं किसी हिंदू से शादी कर लें और उसके बाद बिंदी-मंगलसूत्र पहने तो मुस्लिम मौलवी उसे हराम करार दे देते हैं, लेकिन यदि कोई मुस्लिम, लव जिहाद करने के बाद हिंदू युवती से शादी कर ले इसके बाद उसे बुर्का पहनाते हैं...क्या यह हराम नहीं है...वह जायज हो जाता है.

गौर हो कि नुसरत जहां ने पिछले दिनों ही कोलकाता के कारोबारी निखिल जैन संग सात फेरे लिये हैं. शादी के बाद वह लोकसभा शपथ लेने पहुंचीं थीं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement