26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साइबर हमला: हैकरों ने अमेरिका से भी वसूली फिरौती

वाशिंगटन : गत शुक्रवार को हुए साइबर हमले ने पूरी दुनिया को सकते में डाल दिया है. अब तक का यह सबसे बड़ा साइबर फिरौती हमला माना जा रहा है. मामले को लेकर व्हाइट हाउस ने कहा है कि वैश्विक स्तर पर हुए साइबर हमले का असर अमेरिका पर उतना अधिक नहीं पडा है, जितना […]

वाशिंगटन : गत शुक्रवार को हुए साइबर हमले ने पूरी दुनिया को सकते में डाल दिया है. अब तक का यह सबसे बड़ा साइबर फिरौती हमला माना जा रहा है. मामले को लेकर व्हाइट हाउस ने कहा है कि वैश्विक स्तर पर हुए साइबर हमले का असर अमेरिका पर उतना अधिक नहीं पडा है, जितना कुछ अन्य देशों में पडा है. व्हाइट हाउस के अनुसार, इस साइबर हमले के चलते 70 हजार डॉलर से भी कम की ही फिरौती दी गयी है.

जापान बना वैश्विक हैकरों के ‘रैनसमवेयर’ साइबर हमले का शिकार, 600 स्थानों के सैंकड़ों कंप्यूटर चपेट में

अमेरिकी राष्ट्रपति के गृह सुरक्षा और आतंकवाद से निपटने के मामलों के सहायक टॉम बोसर्ट ने कहा, कि अमेरिका में इसके असर की दर दुनिया के कई अन्य हिस्सों की तुलना में कम रही है लेकिन हमें अतिरिक्त नेटवर्कों पर भारी असर देखने को मिल सकता है क्योंकि ये मालवेयर हमले अपना रुप बदलते हैं.

सरकार ने कहा, रैनसमवेयर साइबर हमले का भारत पर गंभीर असर नहीं, गृहमंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, देशभर के कई एटीएम बंद

व्हाइट हाउस के दैनिक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने संवाददाताओं से कहा, कि धन उगाहने के लिए अंजाम दी गयी आपराधिक गतिविधि प्रतीत होने के बावजूद ऐसा लगता है कि फिरौती के तौर पर 70 हजार डॉलर से कम की राशि दी गयी है और हमें इस बात की जानकारी नहीं है कि यह भुगतान करने से कोई डेटा वापस हासिल हुआ है या नहीं.

भारतीय एटीएम साइबर हमले से सुरक्षित : रवि शंकर प्रसाद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें