38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान ने अपने एयर स्पेस में बाहरी विमानों के एंट्री पर लगे बैन को हटाया, बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद था बंद

नयी दिल्लीः पाकिस्तान ने भारत से लगे अपने वायु क्षेत्र में बाहरी विमानों के प्रवेश पर लगाई पाबंदी को हटा दिया है. बालाकोट एयरस्ट्राइक के 140 दिन बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को मंगलवार को खोल दिया है. पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि तत्काल प्रभाव से पाकिस्तान […]

नयी दिल्लीः पाकिस्तान ने भारत से लगे अपने वायु क्षेत्र में बाहरी विमानों के प्रवेश पर लगाई पाबंदी को हटा दिया है. बालाकोट एयरस्ट्राइक के 140 दिन बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को मंगलवार को खोल दिया है. पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि तत्काल प्रभाव से पाकिस्तान एयरस्पेस को सभी प्रकार के नागरिक यातायात के लिए खोल दिया गया है.

इस कदम से एयर इंडिया को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. पाकिस्तानी एयरस्पेस बंद होने से एयरइंडिया सहित अन्य विमानन कंपिनयों को भारी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ रहा था. बता दें कि पाकिस्तान ने 26 फरवरी को बालाकोट के आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायु सेना के हवाई हमले के बाद अपना हवाई क्षेत्र पूरी तरह बंद कर दिया था.

पाकिस्तान एयर स्पेस में बैन के कारण एयर इंडिया की उड़ान को नयी दिल्ली से अमेरिका जाने में अब दो-तीन घंटे अधिक लगते हैं. वहीं, यूरोप की उड़ानों को करीब दो घंटे अधिक लगते हैं, जिससे वित्तीय नुकसान होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें