1. home Hindi News
  2. national
  3. will navjot singh sidhu join the aam aadmi party said aap has always understood my vision and model arvind kejriwal aml

तो क्या आप का दामन थामेंगे नवजोत सिंह सिद्धू! कहा- AAP ने हमेशा मेरे विजन और काम को समझा है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू.
कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू.
PTI

नयी दिल्ली : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) कांग्रेस (Congress) के लिए परेशानी का सबब बन गये हैं. आम आदमी पार्टी उनकी नाराजगी का फायदा उठाने के प्रयास में है. आज तक की एक खबर के मुताबिक सिद्धू ने पंजाब की विपक्ष में बैठी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की तारीफ की है. सिद्धू ने कहा कि मेरे विजन और काम को आप ने हमेशा पहचाना है. सिद्धू के बयान के बाद पंजाब की राजनीति में अटकलों का बाजार गर्म है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पिछले महीने पंजाब में चुनावी बिगुल फूंकते हुए फ्री बिजली का वादा तो किया लेकिन आप के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं की. मुख्यमंत्री के चेहरे वाले सवाल पर केजरीवाल ने चुप्पी साध ली. उन्होंने कहा कि समय आने पर बता दिया जायेगा. इस बीच सियासी गलियारे में सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की अटकलें लगायी जा रही हैं.

सिद्धू ने कहा कि हमारे विपक्षी दल आप ने पंजाब के लिए हमारे विजन और काम को हमेशा पहचाना और सराहा है. ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, बिजली संकट, भ्रष्टाचार आदि पर जब 2017 में मैंने जो मॉडल पेश किया था, आम आदमी पार्टी का उसको समर्थन मिला था. उन्होंने कहा कि आज भी मेरे दिमाग में पंजाब को लेकर जो विजन है, लोग जानते हैं कि पंजाब के विकास के लिए कौन लड़ रहा है.

बता दें कि पंजाब में कांग्रेस पार्टी के अंदर अफरा-तफरी का माहौल है. जहां मुख्यमंत्री कैप्टन को कांग्रेस चीफ सोनिया ने पिछले दिनों तलब किया था, वहीं सिद्धू ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात कर अपनी नाराजगी दर्ज करायी है. जानकारों का कहना है कि सिद्धू और कैप्टन का एक साथ रहना अब नामुमकिन लग रहा है. सिद्धू को मनाने का कैप्टन का हर प्रयास विफल साबित हो रहा है.

सिद्धू और कैप्टन अब दो खेमे में बंटे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि सिद्धू प्रदेश कांग्रेस को लीड करना चाहते हैं, जबकि कैप्टन को यह मंजूर नहीं है. इस झगड़े से कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में नुकसान का खतरा है. चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचा है. इस बीच खबरें आयी थी कि सिद्धू को आम आदमी पार्टी अपनी ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा बना सकती है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें