1. home Hindi News
  2. national
  3. captain amarinder singh meets sonia gandhi amid factionalism in punjab congress on sidhu said i dont want to comment on sidhu vwt

पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी के बीच कैप्टन ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, सिद्धू के सवाल पर टाल गए बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह.
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी की खबरों के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से नई दिल्ली के 10 जनपथ स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. इस बैठक में कांग्रेस वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य चुनाव के लिए तैयार है.

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने आया था. उनसे पार्टी के आंतरिक मामलों और पंजाब के विकास के मुद्दे पर चर्चा की गई. जहां तक पंजाब की बात है, तो वह जो भी फैसला लेंगी, हम उसके लिए तैयार हैं. हम आगामी चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उनसे जब बागी कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि मैं सिद्धू साहब के बारे में कुछ नहीं जानता. मैंने अपनी सरकार के काम और राजनीतिक मुद्दों पर कांग्रेस अध्यक्ष से बातचीत की. उन्होंने कहा कि हम आगामी चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है कि विधानसभा की चुनावी सरगर्मी के बीच पार्टी में बगावत भी जारी है. इस बगावत के बीच पार्टी आलाकमान पंजाब कांग्रेस में आंतरिक कलह को दूर करने की कोशिश कर रहा है और इसके सुधार की बात चल रही है. विधानसभा चुनाव के लिए बस कुछ महीने बाकी हैं.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू 2015 में सिख ग्रंथों की बेअदबी और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग की जांच पूरी करने में कथित देरी जैसे मुद्दों पर मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. इसके बाद अभी हाल ही में पंजाब में भारी गर्मी के बीच उपजे बिजली संकट को लेकर उन्होंने अपनी ही सरकार पर हमले करना शुरू कर दिया था. इससे पहले क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें