1. home Hindi News
  2. national
  3. west bengal government permits reopening primary and upper primary schools from feb 16 smb

West Bengal School Reopen News: बंगाल में 16 फरवरी से खुलेंगे सभी प्राथमिक स्कूल, नाइट कर्फ्यू जारी

School Reopening News कोरोना संक्रमण के मामलों में दर्ज हो रही गिरावट के मद्देनजर ममता बनर्जी की सरकार ने सोमवार को पश्चिम बंगाल कोविड प्रतिबंधों में छूट देने की घोषणा की है. इसके साथ ही राज्य सरकार ने दो सालों से बंद प्राथमिक स्कूलों को खोलने का भी एलान किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopening News
School Reopening News
File

West Bengal School Reopening News कोरोना संक्रमण के मामलों में दर्ज हो रही गिरावट के मद्देनजर ममता बनर्जी की सरकार ने सोमवार को पश्चिम बंगाल कोविड प्रतिबंधों में छूट देने की घोषणा की है. इसके साथ ही राज्य सरकार ने दो सालों से बंद प्राथमिक स्कूलों को खोलने का भी एलान किया है.

प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति

पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने 16 फरवरी से सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. इससे पहले सरकार ने में बंगाल में 8वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाने की अनुमति दी थी. इसके बाद अब पश्चिम बंगाल की सरकार ने प्राइमरी स्कूलों (Primary Schools) को बुधवार से भी खोलने का एलान किया है.

रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा लागू

पश्चिम बंगाल सरकार सोमवार को कोरोना की पाबंदियों को 15 फरवरी तक बढ़ाने का एलान किया है. वहीं, रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. राज्य सरकार के आदेश के अनुसार प्राथमिक शिक्षा विभाग इस बाबत नया निर्देश जारी करेगा और उस निर्देश के अनुसार पश्चिम बंगाल के प्राइमरी स्कूल खोले जाएंगे. बता दें कि कोरोना महामारी के बाद से पश्चिम बंगाल में प्राथमिक स्कूल बंद हैं और देश में स्कूलों के खोले जाने के बाद बंगाल में भी प्राइमरी स्कूलों के खोलने की मांग हो रही थी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें