1. home Hindi News
  2. national
  3. weather today latest updates telangana hyderabad weather update imd records heaviest rain asaduddin owaisi tweet amh

Weather Updates Today : ओवैसी ने ट्वीट करके बताया कितना भयानक था मंजर! तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बारिश का कहर, 14 की गई जान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Updates
Weather Updates
twitter

Weather Latest Updates : भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार दक्षिण पश्चिम मॉनसून के अगले हफ्ते तक देश के शेष हिस्सों से वापस लौटने की संभावना नहीं है, जिससे बारिश का मौसम और आगे बढ़ जाएगा. बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर (low pressure area) के कारण देश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश (heavy rain) हो रही है. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश (telangana and andhra Pradesh) में बारिश का कहर जारी है. यहां अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है.

असदुद्दीन ओवैसी का ट्वीट : तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई भारी बारिश के कारण सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है. हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को ट्वीट किया, पिछले दो दिन से यहां हो रही भारी बारिश के कारण बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में एक दीवार के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई. उन्होंने ट्वीट किया कि मैं बंदलागुड़ा में मोहम्मदिया हिल्स का निरीक्षण कर रहा था, जहां दीवार के ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. वहां से जाते समय मैंने शमशाबाद में फंसे बस यात्रियों को अपने वाहन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया. अब मैं तालाबकट्टा और यसराब नगर जा रहा हूं.

तेलंगाना में भारी बारिश : एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ पत्थर दो मकानों की दीवारों पर गिए गए, जिसके कारण आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए. घायलों का उपचार किया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि इस बीच, मंगलवार को यहां भारी बारिश के कारण इब्राहिमपट्टनम इलाके में एक पुराने मकान की छत ढह जाने से 40 वर्षीय महिला और उसकी 15 वर्षीय बेटी की मौत हो गई. तेलंगाना में मंगलवार को कई स्थानों पर हुई भारी बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी के कारण हैदराबाद और राज्य के कई हिस्सों में पानी भर गया है.

केरल में यलो अलर्ट जारी: बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दाब क्षेत्र के कारण केरल के अधिकांश क्षेत्रों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हुई. इसके बाद कोझिकोड सहित कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किए. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कोझिकोड जिले में ‘ऑरेंज अलर्ट' और अन्य जिलों में मंगलवार को ‘यलो अलर्ट' जारी किया है. यलो अलर्ट के जरिये सावधान रहने और औरेंज अलर्ट के माध्यम से अत्यधिक सावधान रहने की चेतावनी दी जाती है.

अलर्ट जारी : मौसम विभाग ने बुधवार के लिए तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और पठनमथिट्टा के अलावा कई अन्य जिलों में भी यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में बृहस्पतिवार के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 24 घंटों में, राज्य में अधिकांश स्थानों पर बारिश हुई. कोझिकोड जिले के वडकारा में सर्वाधिक नौ सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके बाद कन्नूर, त्रिशूर जिले के वेल्लानिकारा, पलक्कड़ में कोल्लंगोड, अलाप्पुझा जिले में चेरथला, वायनाड में वायथिरी और पुडुचेरी में महे में चार-चार सेंटीमीटर बारिश हुई.

पीटीआई इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें